News Nation Logo

कांग्रेस के 11 में से 8 MLA BJP में शामिल; सीएम प्रमोद सावंत रहे मौजूद

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 14 Sep 2022, 01:27:33 PM
Goa: INC MLAs join BJP

Goa: INC MLAs join BJP (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • गोवा कांग्रेस को बड़ा झटका
  • 11 में से 8 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन
  • पूर्व सीएम दिगंबर कामत भी बीजेपी में आए

पणजी/नई दिल्ली:  

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस 11 में से 8 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है और बीजेपी का दामन थाम लिया है. इनमें कई दिग्गज शामिल हैं, जिसमें दिगंबर कामत का नाम सबसे बड़ा है. कामत 2007 से 2012 तक गोवा में कांग्रेस की तरफ से ही मुख्यमंत्री रहे थे. इसके अलावा माइकल लोबो, केदार नाइक, रुडोल्फ फर्नांडिस जैसे दिग्गज भी कांग्रेस को 'बाय-बाय' बोलकर बीजेपी में शामिल हो गए. इन सभी 8 विधायकों ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. 

इन विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा बीजेपी का दामन

गोवा में अब तक कांग्रेस के 11 विधायक थे. जिसमें से 8 ने पार्टी छोड़ दी है. इन पर दल-बदल जैसा कोई मामला नहीं बनेगा. ऐसे में ये सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी जॉइन करने वाले विधायकों में दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सी सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडिस का नाम है. दिगंबर कामत गोवा में कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं. वो राज्य के मुख्यमंत्री भी रहे हैं.

ये भी पढ़ें: माफियाओं पर सख्त योगी सरकार, अब तक 4000 करोड़ की संपत्तियां जब्त

बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक माइकल लोबो ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के हाथ मजबूत करने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं.

First Published : 14 Sep 2022, 01:16:46 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.