News Nation Logo
Banner

पूर्व विधायक सदानंद तनावड़े बने गोवा भाजपा के अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक व राज्य के महासचिव सदानंद तनावड़े को औपचारिक रूप से रविवार को पार्टी का राज्य अध्यक्ष नियुक्त किया गया. तनावड़े शनिवार को शीर्ष पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार के तौर पर उभरे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Jan 2020, 03:31:26 PM
सदानंद तनावड़े

सदानंद तनावड़े (Photo Credit: फाइल फोटो)

पणजी:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक व राज्य के महासचिव सदानंद तनावड़े को औपचारिक रूप से रविवार को पार्टी का राज्य अध्यक्ष नियुक्त किया गया. तनावड़े शनिवार को शीर्ष पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार के तौर पर उभरे. थिविम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक तनावड़े पार्टी के आंतरिक चुनाव में शनिवार को अकेले नामित हुए.

तनावड़े को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पर्यवेक्षक अविनाश राय खन्ना की मौजूदगी में औपचारिक रूप से राज्य का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. उन्हें पणजी में एक समारोह में अध्यक्ष चुना गया. तनावड़े ने राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर से प्रभार ग्रहण किया. तेंदुलकर 2012 से दो कार्यकाल तक गोवा भाजपा के अध्यक्ष रहे हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने तनावड़े को पार्टी की गोवा इकाई का प्रमुख घोषित किया. यह घोषणा रविवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में हुई. थीविम के पूर्व विधायक तनावड़े मौजूदा समय में गोवा बीजेपी के महासचिव पद पर थे. राज्य में पार्टी प्रमुख बनने के लिए सिर्फ उन्होंने ही शनिवार को नामांकन किया था.

औपचारिक घोषणा से पहले बीजेपी की राज्य परिषद का रविवार को सम्मेलन हुआ था. इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, बीजेपी के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष तेंदुलकर और गोवा के कई मंत्री मौजूद थे. सावंत ने ट्वीट कर तनावड़े का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि तनावड़े के नेतृत्व में पार्टी और अधिक ऊंचाइयों को छुएगी.

First Published : 12 Jan 2020, 03:31:26 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BJP Goa Sadanand Tanavade
×