logo-image

गोवा में कोरोना के 5 नए मामले आए सामने, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 31

मुम्बई से गोवा आए पांच और लोगों के कोविड-19 (CoronaVirus Covid-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि मुम्बई-गोवा ट्रेन से आए 100 लोगों की जांच में अभी

Updated on: 12 Jun 2020, 04:44 PM

पणजी:

मुम्बई से गोवा आए पांच और लोगों के कोविड-19 (CoronaVirus Covid-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि मुम्बई-गोवा ट्रेन से आए 100 लोगों की जांच में अभी तक नौ लोग संक्रमित मिले हैं. रविवार को चार लोग संक्रमित मिले थे और सोमवार का पांच अन्य के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. ये सभी ‘ट्रूनेट’ (त्वरित) जांच में संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में अब 31 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है.

और पढ़ें: Coronavirus (Covid-19) : कोरोना के संक्रमण में रिकॉर्ड तेजी, 5000 से अधिक केस सामने आए

राणे ने कहा, 'सभी 31 मरीजों को मडगांव के कोविड-19 (Covid-19) विशेष अस्पताल में भर्ती कराया गया है.' उन्होंने बताया कि संक्रमण की पुष्टि के लिए इनके नमूनों को गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है.

इससे पहले दिल्ली-तिरुवनंतपुरम राजधानी ट्रेन से शनिवार को गोवा आए छह लोग भी संक्रमित पाए गए थे. गोवा में पहले संक्रमित पाए गए सात लोगों के पूरी तरह ठीक होने के बाद एक मई को राज्य को ग्रीन जोन घोषित किया गया था लेकिन हाल ही में यहां फिर कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने हालांकि दावा किया कि राज्य में अब तक कोविड-19 का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है.