News Nation Logo
Banner

कोरोनाः गोवा में लगा 3 दिन का लॉकडाउन, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) ने राज्य में 3 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown लगाने का निर्णय लिया है. हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 28 Apr 2021, 02:40:26 PM
CM Pramod Sawant

CM Pramod Sawant (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन की घोषणा
  • प्रदेश के सभी कैसिनो, होटल, पब बंद रहेंगे
  • सीएम प्रमोद सावंत ने लॉकडाउन का ऐलान किया

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) बेकाबू हो गया है. बीते एक हफ्ते से देश में बीते रोजाना 3 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. कोरोना (COVID-19) के कहर को कम करने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी सख्त पाबंदियां लागू हैं फिर भी मामलों में कमी नहीं आ रही. गोवा में भी कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहा है. संक्रमण को रोकने के लिए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) ने राज्य में 3 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown लगाने का निर्णय लिया है. हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना से मारने वालों को जलाने की समस्या, नगर निगम ने वन विभाग से मांगी मदद

लॉकडाउन में ये चीजें बंद रहेंगी 

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा में शुक्रवार की शाम से सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन की घोषणा की गई. इस दौरान आवश्यक सेवाओं और औद्योगिक गतिविधियों की अनुमति दी गई. इस दौरान सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे. राज्य में कैसिनो, होटल, पब बंद रहेंगे. हालांकि आवश्यक सेवा परिवहन के लिए सीमाएं खुली रहेंगी.  

गोवा में तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण

बता दें कि गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार को 2 हजार 110 नए मामले सामने आए तथा 31 और संक्रमितों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 81 हजार 908 हो गई है और कुल मृतक संख्या बढ़कर 1 हजार 86 हो गई है. अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को 748 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई और इसी के साथ अब तक ठीक हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 64 हजार 231 हो गई. राज्य में 16 हजार 591 लोगों का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- RTPCR निगेटिव फिर भी लक्षण हों बरकरार रहें तो करें यह काम

150 जिलों में लॉकडाउन लगाने की तैयारी

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कई जिलों में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसमें लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की गई है. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट दी जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से पेश किए गए प्रस्ताव में बताया गया है कि देश के 150 जिलों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला केंद्र सरकार, राज्यों के साथ चर्चा करने के बाद लेगी. रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए ऐसे कदमों को उठाने पर जोर दिया गया है.

First Published : 28 Apr 2021, 02:03:42 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.