News Nation Logo

प्रशासनिक गलती और पर्यटन क्षेत्र को खोलने से गोवा में कोरोना मामले बढ़े : मंत्री

तटीय राज्य में कोविड संकट के प्रबंधन से वह बहुत खुश नहीं हैं. राणे ने कहा कि 9 मई से मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जो तालाबंदी की है, उसे एक महीने पहले लागू किया जाना चाहिए था.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 08 May 2021, 12:12:24 PM
Vishwajeet rane

Vishwajeet rane (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • हमें लगभग 15 दिन पहले ही लॉकडाउन लगाना चाहिए था
  • हमें एक महीने से पहले इसे लगाने की आवश्यकता थी
  • राणे का कोविड प्रबंधन के मुद्दों पर सावंत के साथ चल मतभेद जगजाहिर है

गोवा:

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि प्रशासनिक त्रुटियों और पर्यटन को बिना प्रतिबंधों के खोलने की वजह से गोवा पॉजिटिविटी रेट मामले में देश में शीर्ष पर पहुंच गया है. शुक्रवार देर रात को दिए एक साक्षात्कार में, राणे ने यह भी कहा कि तटीय राज्य में कोविड संकट के प्रबंधन से वह बहुत खुश नहीं हैं. राणे ने कहा कि 9 मई से मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जो तालाबंदी की है, उसे एक महीने पहले लागू किया जाना चाहिए था. राणे ने कहा, "यह बहुत पहले आना चाहिए था. यदि आप मेरे ट्वीट को देखें , तो मैंने सुझाव दिया था कि हमें लगभग 15 दिन पहले ही लॉकडाउन लगाना चाहिए था. पंद्रह दिन पहले भी बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि हमें एक महीने से पहले इसे लगाने की आवश्यकता थी. " "कभी-कभी, प्रशासनिक रूप से, आर्थिक रूप से आपको निर्णय लेने की आवश्यकता होती है, जिसमें एक संतुलन होता है. और कई बार हम पदों को संभालने वाले प्रशासक के रूप में, कभी-कभी निर्णय में कुछ त्रुटियां करते हैं और यह उन मामलों में से एक है, जहां हमने निर्णय और मामलों में कुछ त्रुटियां की हैं."

यह भी पढ़ेंः गोवा के सीएम ने लॉकडाउन लगाने वाले स्थानीय निकायों को दी ये चेतावनी 

राणे का कोविड प्रबंधन के मुद्दों पर सावंत के साथ चल मतभेद जगजाहिर है. राणे ने यह भी कहा कि राज्य प्रशासन द्वारा प्रतिबंधों की अनुपस्थिति में पूर्ण पर्यटन गतिविधि की अनुमति देने के निर्णय से कोविड मामलों में उछाल आया है. राणे ने कहा कि दिसंबर में बिना किसी प्रतिबंध के पर्यटन को खोलने से गोवा राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ गया. बता दें कि राज्य में पॉजिटिविटी रेट और मृत्यु दर में लगातार बढ़ोतरी आयी है गोवा में वर्तमान में 51 प्रतिशत से अधिक की पॉजिटिविटी रेट है, जो देश में सबसे अधिक है. अकेले शुक्रवार को, 8,170 व्यक्तियों का परीक्षण किया गया,जिसमें 4,195 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अभी गोवा में पॉजिटिव मामले 1,12,462, नए मामले 4,199, मौत के, कुल 1,557, 79,189 को छुट्टी दे दी गई, सक्रिय मामले 31,716, नमूनों की जांच 6,98,529 की गई.

First Published : 08 May 2021, 12:10:21 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.