logo-image

गोवा के CM और स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ कांग्रेस दर्ज कराएगी FIR, जानें मामला

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार जारी है और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. गोवा में भी कोरोना संक्रमण का संकट जारी है. यहां भी मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

Updated on: 14 May 2021, 04:59 PM

highlights

  • गोवा के सीएम और स्वास्थ्य मंत्री के होगी FIR
  • कांग्रेस दोनों के खिलाफ दर्ज कराएगी FIR
  • गोवा के अस्पताल में मरीजों की मौत का मामला

पणजी:

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार जारी है और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. गोवा में भी कोरोना संक्रमण का संकट जारी है. यहां भी मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इन्हीं मौतों को लेकर कांग्रेस गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और हेल्थ मंत्री पर एफआईआर दर्ज कराएगी. गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर ने कहा कि यदि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कैमरे पर यह स्वीकार करते हैं कि उन्हें पता था कि प्रतिदिन 2-6 बजे रोगियों की मृत्यु हो रही थी और गोवा में मरने वालों की संख्या लगभग 200-300 प्रति दिन होगी, तो उन्होंने इस पर कार्रवाई क्यों नहीं की? सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कार्रवाई की. गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर ने कहा कि हम दोनों के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करेंगे और जरूरत पड़ने पर निर्दोषों को न्याय दिलाने के लिए अदालत जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : राज्यपाल ने सीएम से पूछा, जब पूरा राज्य जल रहा है, तो क्या आप कुछ और नहीं देख सकते हैं?

बता दें कि गोवा मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर ऑक्सीजन की कमी लोगों की मौत का कारण बनी है. गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती रात दो बजे से सुबह 6 बजे तक 13 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये मौत ऑक्सीजन लेवल की कमी के कारण हुईं. गौरतलब बात यह है कि इस अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है. पिछले तीन दिनों से लगातार ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला जारी है. इस कारण अब तक 74 मरीज अपनी जान गंवा बैठे हैं.

यह भी पढ़ें : लालू ने कहा- 'गंगा मैया की गोद में शवों का अंबार' चिंताजनक

लगातार चौथे दिन ऑक्सीजन की कमी से मरे मरीज
इस प्रशासन की गंभीर लापरवाही का ही अंजाम कहा जाएगा कि ऑक्सीजन की कमी से लगातार चौथे दिन कोरोना मरीजों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. इस अस्पताल में बीते दिनों से ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज़ों के मरने का सिलसिला जारी है. आंकड़ों की बात करें तो मंगलवार को 26, बुधवार को 20, गुरुवार को 15 और अब शुक्रवार को 13 लोगों की मौत दर्ज की गई है. कोविड वार्ड में हुई इस मौत के कारण अस्पताल की फजीहत हो रही है, तो वहीं यहां अधिकारियों का कहना है कि लॉजिस्टिक में दिक्कत के कारण ऐसा हुआ है.