News Nation Logo
Banner

अमित पालेकर होंगे गोवा चुनाव के लिए आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

वकील और सामाजिक कार्यकर्ता अमित पालेकर गोवा के लिए आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 19 Jan 2022, 01:28:51 PM
Amit palekar

Amit palekar (Photo Credit: File)

highlights

  • अमित पालेकर वकील और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं
  • गोवा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप 
  •  गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे

 

 

Amit Palekar will be AAP's CM candidate for Goa As:  

Goa CM Face : आम आदमी पार्टी (Aam admi party) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अमित पालेकर (Amit palekar) को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया. अमित पालेकर वकील और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. इसके अलावा, आम आदमी पार्टी गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शिवसेना गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ेगी.  इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, अमित पालेकर गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित पालेकर पेशे से वकील हैं और भंडारी समुदाय से आते हैं.

यह भी पढें : मुलायम यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव BJP में शामिल, कहा- PM मोदी से प्रभावित

आप ने यह भी घोषणा की है कि वह गोवा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के अलावा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), शिवसेना और अन्य दल भी मैदान में हैं. गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे. मतगणना 10 मार्च को होगी. पालेकर ओबीसी भंडारी समुदाय से हैं, जो गोवा की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है, और हाल ही में पुराने गोवा विरासत स्थल पर अवैध निर्माण के विरोध में अपनी भूख हड़ताल के लिए चर्चा में थे. इस अक्टूबर में आप में शामिल हुए 46 वर्षीय सेंट क्रूज़ विधानसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार हैं, जिनका प्रतिनिधित्व वर्तमान में भाजपा कर रही है. घोषणा के बाद पालेकर ने पणजी में एक समारोह में घोषणा के बाद केजरीवाल को गले लगाया.

केजरीवाल ने कहा-  बदलाव चाहता है गोवा

इस मौके पर आप विधायक आतिशी भी मौजूद थीं. केजरीवाल ने कहा, गोवा एक बदलाव चाहता है और आप को तटीय राज्य में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. लोग दिल्ली के शासन मॉडल से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी ने राज्य भर में नए चेहरों को टिकट दिया है. पालेकर के नाम की घोषणा करने से पहले केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने गोवा में अपने अभियान के चेहरे के रूप में एक ईमानदार व्यक्ति को चुना है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति को चुना है जो समुदाय में कल्याणकारी कार्यों के लिए जाना जाता है. हमने आपसे वादा किया था कि हम आपको एक (मुख्यमंत्री पद का) चेहरा देंगे, जिसका दिल गोवा के लिए धड़कता है और जो गोवा के लिए अपनी जान दे देता है, कोई ऐसा व्यक्ति जो सभी को साथ ले जाएगा, चाहे वे किसी भी धर्म या जाति के हों. पालेकर के नाम की घोषणा करने से पहले केजरीवाल ने कहा, "गोवा की राजनीति को ध्यान में रखते हुए यह सबसे महत्वपूर्ण है कि वह ईमानदार हो.

First Published : 19 Jan 2022, 12:27:25 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.