News Nation Logo

गोवा में विभागों का बंटवारा, सीएम प्रमोद सावंत ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा, देखें List

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Apr 2022, 05:21:02 PM
CM Pramod Sawant

सीएम प्रमोद सावंत (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

गोवा विधानसभा चुनाव में भाजपा को जनता का आशीर्वाद मिला है. भाजपा गठबंधन की ओर से प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री बनाए गए हैं. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के अलावा  भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे. प्रमोद सावंत को लगातार दूसरी बार गोवा की सत्ता में मिली है. अब गोवा में सभी मंत्रियों को मंत्रालय की जिम्मेदारी मिल गई है. 

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ उनकी कैबिनेट के 8 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. गोवा में मंत्रालय का बंटवारा कर दिया गया है. विभागों का आवंटन में सीएम प्रमोद सावंत ने गृह, वित्त, कार्मिक, सतर्कता, राजभाषा और कई अन्य विभाग अपने पास रखा है.

विश्वजीत राणे को शहरी विकास, महिला एवं बाल और वन विभागों के साथ स्वास्थ्य और नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग दिए गए हैं. पणजी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को हराने वाले पणजी विधायक अतानासियो मोनसेरेट को राजस्व, श्रम और अपशिष्ट प्रबंधन मंत्रालय मिला. विधायक मौविन गोडिन्हो को परिवहन, उद्योग, पंचायत और प्रोटोकाल मंत्रालय सौंपा गया है, जबकि रवि नाइक को कृषि, हस्तशिल्प और नागरिक आपूर्ति मंत्रालय दिया गया है.

नीलेश कैबराल को महत्वपूर्ण लोक निर्माण विभाग (PWD) पोर्टफोलियो आवंटित किया गया है. इसके साथ ही वह विधायी मामलों, पर्यावरण और कानून और न्यायपालिका के विभागों को भी संभालेंगे. गोविंद गौडे खेल और कला संस्कृति मंत्रालय संभालेंगे. सुभाष शिरोडकर को जल संसाधन, सहकारिता और प्रोवेडोरिया (सार्वजनिक सहायता संस्थान) विभाग मिला. 

First Published : 03 Apr 2022, 04:37:03 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.