logo-image

Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह 9 जून तक गिरफ्तार हों, खाप पंचायत से राकेश टिकैत की ललकार

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हरियाणा खाप पंचायत की मीटिंग हुई, जिसमें किसानों ने सरकार को 9 जून तक का समय दिया है.

Updated on: 02 Jun 2023, 06:53 PM

नई दिल्ली:

Wrestlers Protest : पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न जैसे आरोप झेल रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत (Haryana Khap Panchayat Meeting) हुई. ये खाप पंचायत पहलवानों के समर्थन में हुई है. खाप पंचायत के बाद किसानों ने इस मामले को हल करने के लिए केंद्र सरकार को 9 जून तक का वक्त दिया है, नहीं तो वे देशव्यापी पंचायत करेंगे. (Wrestlers Protest)   

हरियाणा खाप पंचायत में पहलवानों के पक्ष में हुए फैसले को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि सरकार के पास सिर्फ नौ जून तक समय है, सरकार जैसे भी वार्ता करना चाहते हैं वो वैसे कर लें. बच्चे यानी पहलवान बहुत दुखी हैं, उनको धमकियां मिल रही हैं. हमारी पहली प्राथमिकता है कि सरकार उन पर (पहलवान) दर्ज केसों को वापस लें और बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी करें अन्यथा हम आंदोलन करेंगे. (Wrestlers Protest)   

उन्होंने आगे कहा कि इस मामले को बातचीत से हल करें और उनकी (बृजभूषण शरण सिंह) गिरफ्तारी हो अन्यथा हम पहलवानों के साथ 9 जून को दिल्ली के जंतर मंतर जाएंगे और पूरे देश में पंचायत करेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनग में खाप की महापंचायत हुई थी, जिसमें दिल्ली, यूपी,  पंजाब, हरियाणा, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के किसान शामिल हुए थे. (Wrestlers Protest)   

यह भी पढ़ें : Delhi Excise Policy Case : मनीष सिसोदिया को पत्नी से मिलने की मिली अनुमति, अदालत ने अंतिरम जमानत पर फैसला रखा सुरक्षित

गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने वहां से उन्हें हटा दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जंतर मंतर से हटाने के दौरान दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के साथ धक्कामुक्की और मारपीट भी की थी. (Wrestlers Protest)