News Nation Logo
Banner

दिल्ली में ट्रक की चपेट में आने से डीटीसी बस में मार्शल के पद पर तैनात महिला की मौत

ट्रक के चालक की पहचान जमीरुल्ला के रूप में हुई है, जिसे मौके से ही पकड़ लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 11 Sep 2021, 08:56:18 PM
DTC BUS

डीटीसी बस (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

डीटीसी बस में मार्शल के रूप में तैनात एक 25 वर्षीय महिला की शनिवार को दक्षिणी दिल्ली में सड़क पार करते समय कथित तौर पर एक ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि घटना मदनगीर बस स्टैंड के पास पुष्प विहार में हुई. उन्होंने बताया कि अनीता यहां मदनगीर की रहने वाली थी और दिल्ली परिवहन निगम की बस में मार्शल के तौर पर काम करती थी.पुलिस ने ट्रक चालक को मौके पर ही दबोच लिया गया.पुलिस के मुताबिक आरोपी शराब के नशे में था.

पुलिस के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब अनीता ड्यूटी कर घर लौट रही थी.दोपहर करीब दो बजे वह खानपुर टी-प्वाइंट पर बस से उतरी.वह सड़क पार कर मदनगीर की ओर जा रही थी तभी ट्रक ने उसे टक्कर मार दी.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि हमें पुष्प विहार में दुर्घटना की सूचना मिली.मौके पर पहुंचने पर, हमारे कर्मचारियों ने पाया कि महिला ट्रक से कुचल गई थी और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया था.

हालांकि, ट्रक के चालक की पहचान जमीरुल्ला के रूप में हुई है, जिसे मौके से ही पकड़ लिया गया है.उन्होंने बताया कि जमीरुल्ला सोनिया विहार का रहने वाला है. पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जमीरुल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दिल्ली और देश में सड़क दुर्घटनाओं में हर साल लाखों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है. सड़क दुर्घटनाओं में  शराब पीकर वाहन चलाना, और दो वाहनों की टक्कर से लेकर सड़क पर अंधा मोड़ की वजह से होने वाली दुर्घटनाएं शामिल हैं. हमारे देश में सड़कों की खराबी और गलत तरीके से ड्राइविंग दुरघटनाओं के प्रमुख कारण है,

भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं पर सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं. विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है.

रिपोर्ट में कहा गया, ''सड़क दुर्घटनाओं में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं. भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है. देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर चार मिनट में एक मौत होती है.''

First Published : 11 Sep 2021, 08:52:14 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो