News Nation Logo
Agnipath Scheme: आज से Air Force में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 2002 Gujarat Riots: जाकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज Agnipath Scheme: एयरफोर्स के लिए अग्निवीरों का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनRead More » राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामा Coronavirus: भारत में 17000 से ज्यादा केस, 5 माह में सबसे ज्यादा मामलेRead More » यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 'जेड (Z)' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने मुंबई के लिए शिवसेना नेता संजय राउत वाई.बी. चव्हाण सेंटर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका की खारिजRead More » महाराष्ट्र सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

दिल्ली का पॉवर एलीट समूह 14 दिसंबर को क्यों जा रहा है अयोध्या?

दिल्ली के पॉवर एलीट से जुड़ा एक विशिष्ट समूह 14 दिसंबर को अयोध्या जाने के लिए तैयार है. ऐसा महज अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के एक महीने बाद हो रहा है.

आईएएनएस | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 22 Nov 2019, 07:49:03 AM
दिल्ली का पॉवर एलीट समूह 14 दिसंबर को क्यों जा रहा है अयोध्या?

नई दिल्ली:  

दिल्ली के पॉवर एलीट से जुड़ा एक विशिष्ट समूह 14 दिसंबर को अयोध्या जाने के लिए तैयार है. ऐसा महज अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के एक महीने बाद हो रहा है. वे विभिन्न क्षेत्रों से आते हैं, लेकिन भारत के ऐतिहासिक 'गर्व' को लेकर एक दूसरे से जु़ड़े हैं. प्रसिद्ध रक्षा विशेषज्ञ अभिजीत अय्यर-मित्रा ने कहा, "मैं नास्तिक हूं. मेरे पास प्रार्थना करने का कोई कारण नहीं है लेकिन यह प्रयास भारत के अतीत में मेरे विश्वास और उसके गौरव पर विश्वास करने का है." यह कार्यक्रम समान विचारधारा वाले लोगों का सामूहिक प्रयास कहा जा रहा है. इस कार्यक्रम में दिल्ली के पॉवर सर्किट के लोग शामिल हैं. इनमें टीवी पैनलिस्ट, सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर व भाजपा के सदस्य शामिल हैं. यह सभी 14 दिसंबर को अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : कैदी को होटल में 'बिरयानी' खिलाने वाली दिल्ली पुलिस टीम सस्पेंड, अफसर शर्मसार

सूत्रों का कहना है कि अब तक 40 लोगों ने इसका हिस्सा बनने की इच्छा जाहिर की है और संख्या आगे बढ़ने की उम्मीद है. यह समूह 14 दिसंबर को सुबह अयोध्या पहुंचेगा और एक दिन बाद लौटेगा.

विकास पांडेय पेशे से एक सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट हैं और जाने माने सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर है. वह 'आई सपोर्ट नमो' चलाते हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में एक पहल है. वह भी इस समूह का हिस्सा हैं. विकास पांडेय ने आईएएनएस से कहा, "लोग फैसले के बाद अत्यधिक उत्साहित हैं. हम केवल दर्शन ही नहीं करेंगे, बल्कि सरयू नदी के घाटों पर आरती का भी प्रावधान है। वहां एक कार्यशाला में भी भाग लेंगे."

यह भी पढ़ें : CM केजरीवाल की बस मार्शल योजना के कारण पकड़ा गया चार साल की बच्ची का अपहरणकर्ता

पांडेय ने कहा कि स्थानीय सांसद लल्लू सिंह अयोध्या यात्रा की योजना में मदद कर रहे हैं, जिसे अब 'चलो अयोध्या' के नाम से पुकारा जा रहा है. चारू प्रज्ञा भी चलो अयोध्या का हिस्सा होंगी. चारू प्रज्ञा भाजपा की मीडिया पैनलिस्ट हैं और साथ ही साथ भाजपा की यूथ विंग की नेशनल इंचार्ज (लीगल) हैं. टीवी चैट शो में भाग लेने वाली गूंजा कपूर ने भी आईएएनएस से इसमें भाग लेने की पुष्टि की.

First Published : 22 Nov 2019, 07:49:03 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.