logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली में ठंड से कब मिलेगी राहत, मौसम विभाग का पूर्वानुमान, जाने ताजा अपडेट

उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में यानि पंजाब, हरियाणा, बिहार और चंडीगढ़ के इलाकों में 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक शाम और सुबह के वक्त घना कोहरा छाने वाला है. 

Updated on: 26 Jan 2024, 11:59 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके ठंड जारी है. हालांकि दिन के समय धूप निकलने से ठंड से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग की ओर से उत्तर भारत समेत पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड और कोहरे की चादर रहने वाली है. आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में अगले तीन दिनों तक घना कोहरा छा सकता है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में यानि पंजाब, हरियाणा, बिहार और चंडीगढ़ के इलाकों में 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक शाम और सुबह के वक्त घना कोहरा छाने वाला है. 

ये भी पढ़ें: RJD के वरिष्ठ नेताओ के साथ लालू यादव की बैठक खत्म, विधायकों को पटना तलब किया

मौसम विभाग का अनुमान है कि राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय और मिजोरम में 27-28 जनवरी को सुबह के समय घना कोहरा छाया रहने वाला है. आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार के कुछ भागों में 30 जनवरी तक शीत दिवस की स्थिति बनी रहने की संभावना बनी हुई है. अंडमान निकोबार में अगले 24 घंटे में भारी होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में 28 जनवरी तक शीत दिवस की स्थिति रह सकती है. उसके बाद ठंड कम होने की संभावना नहीं हुई है. 

आज यानि गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम राजस्थान और झारखंड के विभिन्न भागों में शीत लहर के हालात बने हुए हैं. मौसम विभाग की मानें तो 30 जनवरी के बाद ठंड में कमी आने की संभवना है.