News Nation Logo
Banner

इन शर्तों के साथ आज से खुलेंगे दिल्ली में साप्ताहिक बाजार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को साप्ताहिक बाजारों को खोलने की छूट दे दी है. सोमवार से दिल्ली में साप्ताहिक बाजारें खुली रहेंगी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बाजारों को खोलने की अनुमति यह कहते हुए दी कि उनकी सरकार को लोगों के आजीविका की चिंता है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 09 Aug 2021, 09:52:49 AM
WEEKLY MARKET UNLOCK IN DELHI

WEEKLY MARKET UNLOCK IN DELHI (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोमवार से दिल्ली में साप्ताहिक बाजारें खुलेंगी
  • लंबे समय के बाद दिल्ली में खुल रही साप्ताहिक बाजारें
  • ट्वीट कर के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दी जानकारी

नई दिल्ली:  

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को साप्ताहिक बाजारों को खोलने की छूट दे दी है. सोमवार से देश की राजधानी दिल्ली में साप्ताहिक बाजारें खुली रहेंगी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बाजारों को खोलने की अनुमति यह कहते हुए दी कि उनकी सरकार को लोगों के आजीविका की चिंता है. साथ ही, उन्होंने लोगों से बाजारों के खुलने के बाद कोविड की सभी आवश्यक गाइडलाइंस का पालन करने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि सोमवार से साप्ताहिक बाजारें खुली रहेंगी. ये लोग गरीब लोग हैं और सरकार को उनकी आजीविका की चिंता है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान लागू, बना देश का पहला शहर

लंबे समय के बाद सोमवार से दिल्ली में साप्ताहिक बाजार खुल रहे हैं. इससे पहले, 50 फीसदी वेंडर्स के साथ एक जोन में एक दिन में एक साप्ताहिक बाजार खोलने की इजाजत थी. बताते चलें कि दिल्ली में दो हफ्ते पहले मेट्रो को 100 फीसदी कैपेसिटी के साथ चलने की इजाजत दी गई थी. उससे पहले तक 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो के संचालन की अनुमति थी. इसके अलावा, 50 फीसदी कैपिसिटी के साथ सिनेमा थिएटर और मल्टीप्लेक्स को खोलने की भी इजाजत दी गई थी.

कोरोना वायरस के मामलों में दिल्ली में लगातार कमी आ रही है. दूसरी लहर के दौरान कई दिनों तक ऑक्सीजन, अस्पतालों के बेड्स आदि में कमी देखी गई थी, जिससे बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई थी. उस दौरान हजारों में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे थे. अब यह संख्या प्रतिदिन 100 से भी कम हो गई है. हालांकि, सरकार संभावित तीसरी लहर को भी लेकर काफी सतर्क है और कई तरह की तैयारियां की जा रही हैं.

ट्वीट कर के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया, ''सोमवार से साप्ताहिक बाजार खुल रहे हैं. ये गरीब लोग हैं. सरकार उनकी रोजी-रोटी को लेकर काफी चिंतित है. हालांकि, सभी का स्वास्थ्य और जीवन भी महत्वपूर्ण है. मैं सभी से इन बाजारों के खुलने के बाद कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने का आग्रह करता हूं.''

First Published : 09 Aug 2021, 08:43:31 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.