logo-image

दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, LG अनिल बैजल के साथ CM केजरीवाल की बैठक

सूत्रों ने बताया है कि राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लग सकता है. इस पर अरविंद केजरीवाल की सरकार आज फैसला ले सकती है.

Updated on: 15 Apr 2021, 11:49 AM

highlights

  • दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू
  • LG संग CM केजरीवाल की बैठक जारी
  • बैठक बाद हो सकता है कर्फ्यू का ऐलान

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) इस वक्त कोरोना वायरस की 'महालहर' से जूझ रही है. कोरोना की इस लहर में दिल्ली कोरोना का नया एपिसेंटर बनती नजर आ रही है. दिल्ली में रिकॉर्ड कोरोना मामले आने पर सरकार अलर्ट मोड़ पर है. सूत्रों ने बताया है कि राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend curfew) लग सकता है. इस पर अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) की सरकार आज फैसला ले सकती है. बताया जा रहा है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) के साथ बैठक के बाद दोपहर 1 खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 2 लाख से ज्यादा केस, 1038 मौतें

दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फिलहाल उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक चल रही है. इसके बाद दोपहर 12 बजे दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव एवं तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करने वाले है, जिसमें कोरोना की मौजूदा स्थिति पर समीक्षा की जाएगी. इन बैठकों के बाद सीएम केजरीवाल दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सूत्रों का कहना है कि इस दौरान दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: यूपी में दूसरे राज्यों से आने वालों का कोरोना टेस्ट जरूरी, बिना लक्षण वाले भी रहेंगे आइसोलेशन में

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को 17,282 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जो राजधानी में अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. कोविड से फिर 104 लोगों की मौत हो गई. जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 50,736 तक जा पहुंची है. इससे पहले राजधानी में मंगलवार को 13,468 मामले दर्ज किए गए थे और 81 मौतें हुई थीं. इस बीच, 9,952 लोगों संक्रमण से उबर गए. वायरस से छुटकारा पाने वालों का आंकड़ा अब 705,162 हो गया है. फिर 104 लोगों की मौत हो जाने के बाद मरने वालों की कुल संख्या 11,540 हो गई है.