logo-image

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, इतने दिनों तक रहेगी गर्मी से राहत

मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिन गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है बरसात और आंधी के संकेत मिल रहे हैं. वहीं 17-18 जून को तेज़ हवाएं भी चल सकती है. इस दौरान गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है.

Updated on: 17 Jun 2022, 06:42 AM

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर में रिमझिम बारिश
  • सुबह से ही शुरू हो गई बरसात
  • अगले दो-तीन दिनों तक ऐसे ही मौसम की उम्मीद

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर को गर्मी से निजात मिलती दिख रही है. गुरुवार रात मौसम सुहाना रहा, तो शुक्रवार सुबह से ही एनसीआर के अधिकांश इलाकों में बारिश दर्ज की जा रही है. साउथ दिल्ली के साथ नोएडा में सुबह साढ़े पांच बजते ही हल्की बारिश जो शुरू हुई है, उसके पूरे दिन जारी रहने के अनुमान है. IMD ने कहा है कि 17 जून से 20 जून तक दिल्ली एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी और थंडरस्टॉर्म की वजह से मौसम सुहाना होने वाला है और इसकी शुरुआत 17 जून से हो चुकी है.

मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिन गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है बरसात और आंधी के संकेत मिल रहे हैं. वहीं 17-18 जून को तेज़ हवाएं भी चल सकती है. इस दौरान गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है. बता दें कि 16 जून की देर रात मौसम में बदलाव देखा गया, जिसमें हल्की बारिश के साथ तेज़ हवाएं चली. पश्चिमी विक्षोभ और उत्तरी भारत में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने की वजह से ऐसा हो रहा है. इससे तापमान में 5-6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: कोरोना के चार हजार से अधिक मामले, तीन संक्रमितों की मौत

अब नहीं सहना पड़ेगा गर्मी का सितम!

मौसम विभाग ने बताया है कि 17 से 20 जून तक कुछ ऐसा मौसम रहेगा. उसके बाद गर्मी का सितम ज़्यादा नही चल पाएगा, क्योंकि इस मानसून सीज़न में बेहतर बारिश के संकेत मिल रहे हैं. मानसून की पहली बारिश भी तय समय से 4-5 दिन पहले से ही शुरू हो जाएगी. देश के कई हिस्सों में मानसून अपना असर दिखाना शुरू कर ही चुका है.