logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update: दिल्ली-NCR में पड़ेगी चिलचिलाती गर्मी, बारिश का दौर खत्म, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार की रात बूंदाबादी की संभावना बनी हुई है. इससे तापमान में कुछ गिरावट देखने को मिलेगी. हालांकि आने वाले समय में मौसम में गर्मी बढ़ने के आसार बने हुए हैं

Updated on: 25 Apr 2024, 07:42 AM

नई दिल्ली:

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बीते दिनों आंधी और बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली. मगर अब इस पर ब्रेक लग सकता है. कुछ दिनों पहले ही हल्की बूंदाबादी और हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट है, मगर आने वाले समय में भारत मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, यहां पर गर्मी से राहत का दौर खत्म हो जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार रात एक बार फिर राजधानी के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. मगर इसका असर बस कुछ देर के लिए ही रहने वाला है. आपको बता दें कि मंगलवार को हुई बूंदाबांदी के बाद बुधवार की सुबह काफी सुहावनी रही. सुबह का तापमान में करीब चार डिग्री की गिरावट देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस की सियासी भक्ति? अमेठी-रायबरेली नामांकन से पहले रामलला के दर्शन करेंगे राहुल-प्रियंका!

आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार की सुबह से ही आंशिक बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. वहीं 26 अप्रैल की रात के वक्त एक-दो जगहों पर बूंदाबांदी होने की संभावना बनी हुई है. यहां पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रहेगा. इसके बाद 27 अप्रैल को एक बार फिर आंशिक बादल देखने को मिलेगा. पूर्वानुमान में अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने वाला है. वहीं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास रहेगा. ऐसा ही मौसम  28 से 30 अप्रैल के बीच रह सकता है. यहां पर अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 से 23 डिग्री तक रहने वाला है. 

जानें कब से बढ़ेगा गर्मी का दौर 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बूंदाबांदी के कारण तापमान में कुछ कमी रह सकती है. शुक्रवार को रात के वक्त के दिल्ली में कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने की आशंका है. इसका प्रभाव मुख्य रुप से दक्षिण-पूर्व राजस्थान, उत्तरी गुजरात और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश पर देखने को मिलेगा. यहां पर बारिश की संभावना बनी हुई है. 28 अप्रैल से राजस्थान और दिल्ली में मौसम साफ रहने की उम्मीद है.  27 अप्रैल के बाद मैदानी इलाकों में बारिश पर ब्रेक लग जाएगा. इस कारण अप्रैल के अंतिम दिनों और मई की शुरुआत गर्मी में तेजी देखने को मिलेगी. इस दौरान दिल्ली सहित आसपास के कई शहरों में तापमान पहली बार 40 डिग्री को पार करने वाला है. यहां पर गर्मी का दौर लंबे वक्त रहने वाला है.