logo-image

Weather Update : होली के दिन मौसम ने ली करवट, तेज हवा और गरज के साथ जमकर बरसे बदरा

Weather Update : होली के दिन मौसम (Weather Update) ने अचानक से करवट ले ली. दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में बुधवार की शाम को तेज हवा और गरज के साथ जमकर बदरा बरसे.

Updated on: 08 Mar 2023, 06:06 PM

नई दिल्ली:

Weather Update : होली के दिन मौसम (Weather Update) ने अचानक से करवट ले ली. दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में बुधवार की शाम को तेज हवा और गरज के साथ जमकर बदरा (Rain In Delhi NCR) बरसे. चारों ओर से अंधेरा छा गया है. इस दौरान राजधानी में जमकर बारिश हुई. बारिश होने की वजह से तापमान से गिरावट आ गई है. तेज गरज के साथ झमाझमा बारिश (Rain In Delhi NCR) हुई है. हालांकि, आईएमडी का पूर्वानुमान था कि होली के दिन बारिश हो सकती है. (Weather Update)

होली पर मौसम का मिजाज (Rain In Delhi NCR) अचानक से बदल गया. लोगों ने दिन में जमकर होली खेली और शाम में बारिश ने लोगों को खूब भिगाया. झमाझम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. ऐसे तो होली की शाम को लोग एक-दूसरे से मिलकर गुलाल लगाते हैं, लेकिन बारिश (Rain In Delhi NCR) ने उनके रंग को भंग कर दिया. आसमान में पहले काले बादल छा गए. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा था कि बारिश हो सकती है. इसके बाद बादल के तेज गरज और आंधी के साथ जमकर बारिश हुई. शाम के समय चारों ओर अंधेरा छाया रहा. (Weather Update)

यह भी पढ़ें : Delhi में होली के दिन बड़ा हादसा, भरभराकर ढही पांच मंजिला इमारत, देखें Video

बारिश को लेकर आईएमडी ने पहले ही अलर्ट जारी किया था. बताया गया था कि होली के दिन कई राज्यों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है और ऐसा हुआ भी. इस साल फरवरी के महीने में ही सर्दी चली गई थी और गर्मी शुरू हो गई थी. ऐसे में बारिश (Rain In Delhi NCR) होने की वजह से लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है. दिन में इंद्र देव नहीं मेहरमान हुए, लेकिन शाम को जमकर बरस दिए. होली तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, इसलिए मौसम ने करवट ली. (Weather Update)