logo-image

Weather Update: दिल्ली में फिर बढ़ेगी गर्मी, जानिए अपने शहर में मौसम का हाल

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद गर्मी एक बार फिर अपने चरम पर है. सुबह दिन के साथ ही निकलने वाली चिलचिलाती धूप दोपहर होते होते लोगों के होश खराब करने लगती है

Updated on: 24 Jun 2022, 09:01 AM

नई दिल्ली:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद गर्मी एक बार फिर अपने चरम पर है. सुबह दिन के साथ ही निकलने वाली चिलचिलाती धूप दोपहर होते होते लोगों के होश खराब करने लगती है. आलम यह है कि 12 बजे के बाद सड़कों पर कर्फ्यू जैसे हालात नजर आने लगते हैं. गर्मी की वजह से लोगों न घर में आराम मिलता है और न बाहर चैन. वहीं, मौसम विभाग ने भी राजधानी में तापमान बढ़ने के संकेत दिए हैं. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. 

सिर्फ चार दिनों का इंतजार

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने की उम्मीद है. हालांकि, मौसम विभाग ने मॉनसून को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया है. मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि मॉनसून 27 जून के आसपास दिल्ली में एंट्री कर सकता है. जिसके बाद राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में कई दिनों तक तेज बारिश होगी. मौसम विभाग की रिपोर्ट के हिसाब से देखें तो अब सिर्फ चार दिनों का इंतजार और है. देश के जिन राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है उनमें गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड शामिल हैं.