logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में रहेगी कोहरे की चादर, इन राज्यों में भारी बारिश, केरल में अलर्ट

Weather Update: दिल्ली में एक दिन पहले अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस कम रहा. यहां पर न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस है. ये सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा.

Updated on: 05 Nov 2023, 09:45 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR में आज हल्का कोहरा बना रहने वाला है. वातावरण में धुंध की हल्की चादर देखने को मिलेगी. भारत मौसम विभाग के अनुसार पूरे हफ्ते ऐसा ही मौसम रहने का पूर्वानुमान है. हालांकि इसके लिए प्रदूषण को जिम्मेदार बताया जा रहा है. दिल्ली में आज न्यूनतन तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा. दिल्ली में एक दिन पहले अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस कम रहा. यहां पर न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस है. ये सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा.

ये भी पढ़ें: Delhi Pollution: दिल्ली-NCR में जहरीली हुई हवा, AQI 400 पार पहुंचा

आईएमडी के अनुसार, केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर तेज बारिश (Heavy Rainfall) होने का अनुमान है. वहीं तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में कई जगहों पर बारिश हो सकती है. आईएमडी के अनुसार, केरल और माहे में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है. यहां पर हवाओं की गति 30-40 किमी. प्रति घंटे रहने की संभावना है. इसके साथ आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने की उम्मीद है. आईएमडी ने केरल में भारी बारिश का अलर्ट बताया गया है. 

ये भी पढ़ें: Earthquake: नेपाल और अफगानिस्तान में फिर कांपी धरती, जानें कितनी रही भूकंप की तीव्रता

हल्की, मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना

आईएमडी (IMD) के अनुसार, एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण तमिलनाडु और नजदीकी क्षेत्र में मौजूद है. निचले क्षोभमंडल स्तर में एक ट्रफ उत्तर आंतरिक कर्नाटक तक है. इसकी वजह से अगले सात दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में हल्की, मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है. यूपी में तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. यहां पर गुलाबी ठंड महसूस होगी. आने वाले समय में यहां धुंध भी छा सकती है. 

य आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है

केरल और माहे में 8 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं सात नवंबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और 6 नवंबर तक तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक है. रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. सात दिनों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ इलाकों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.