logo-image

दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश के आसार 

Weather Update: दिल्ली में मौसम करवट ले रहा है. यहां पर अब उमस वाली  गर्मी से लोगों को निजात मिल रही है. मंगलवार को यहां सुबह से बादल छाए रहे और तेज हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना दिया.

Updated on: 16 Aug 2022, 07:16 AM

highlights

  • दिल्ली में तापमान 34 से 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान
  • मौसम विभाग की माने तो यहां पर आज हल्की बारिश होगी
  • नोएडा और गुरुग्राम में भी बारिश का अनुमान है

नई दिल्ली:

Weather update: दिल्ली में मौसम करवट ले रहा है. यहां पर अब उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिल रही है. मंगलवार को यहां सुबह से बादल छाए रहे और तेज हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना दिया. मौसम विभाग की माने तो यहां पर आज हल्की बारिश भी हो सकती है. दिल्ली के सफदरजंग, पालम, लोधी रोड, आयानगर में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं एनसीआर (NCR) के क्षेत्रों में ऐसा ही हाल रहेगा. नोएडा और गुरुग्राम में भी बारिश का अनुमान है. दिल्ली में तापमान 34 से 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सोमवार को राजधानी के कई इलाकों में बारिश हुई. इसके बावजूद तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक यानि 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

नोएडा में सोमवार को तेज हवाएं चलती रहीं, वहीं कई इलाकों में बारिश भी हुई. लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार यहां पर तापमान 35 डिग्री से अधिक नहीं गया. मंगलवार को भी मौसम में ऐसी स्थिति रहने वाली है. यहां पर हल्की बारिश हो सकती है. आईएमडी (IMD) के आंकड़ों के अनुसार, आज नोएडा का अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा 34.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 25.1 डिग्री रहने वाला है.

छत्तीसगढ़ में गिरी घर की दीवार, पांच की मौत 

छत्तीसगढ़ में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से एक घर की दीवार ढह गई. इसके नीचे दबकर पति-पत्नी और उनके तीन बच्चों की मृत्यु हो गई. पुलिस अफसरों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह हादसा कांकेर जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र के इरपानार गांव में हुआ. सुबह के समय मिट्टी के घर में सो रहे परिवार पर एक दीवार गिर गई. इसमें पांच लोगों की मौत हो गई. यहां के आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात हैं. ऐसे में घटना स्थल पर पहुंचने के लिए पुलिस को नाव का सहारा लेना पड़ा.