logo-image

Weather Today: दिल्ली में प्रचंड गर्मी ने निकाला दम, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

Weather Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर भीषण गर्मी पड़ रही है. हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश ने कुछ समय के लिए जरूर मौसम का मिजाज बदला था...

Updated on: 26 Jun 2022, 08:18 AM

highlights

  • राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर पड़ रही भीषण गर्मी 
  • दक्षिण भारत के कई प्रदेशों में मॉनसून और प्री-मॉनसून के चलते बारिश
  • मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में मॉनसून 27 जून को दस्तक देगा

नई दिल्ली:

Weather Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर भीषण गर्मी पड़ रही है. हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश ने कुछ समय के लिए जरूर मौसम का मिजाज बदला था, लेकिन लोगों को एक बार फिर प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. सुबह सूरज निकलने के साथ ही पड़ने वाली गर्मी लोगों को बेचैन कर रही है, जबकि दोपहर होते-होते लोग पसीना-पसीना हो रहे हैं. आलम यह है कि कड़ी धूप और गर्मी की वजह से सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम हो गई है और दिन भर सन्नाटा सा पसर जाता है. 

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा व पंजाब समेत उत्तर भारत के राज्यों में पड़ रही घनी गर्मी के बीच लोगों को अब मानसून का बेसब्री से इंतजार है. हालांकि दक्षिण भारत के कई प्रदेशों में मॉनसून और प्री-मॉनसून के चलते बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में मॉनसून 27 जून को दस्तक देगा. माना जा रहा है कि अगले ​दो दिनों तक गर्मी दिल्लीवासियों को और सताने वाली है.देश की राजधानी दिल्ली में आज, 26 जून 2022 को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में 27 जून से बारिश का पूर्वानुमान है.

उत्तर प्रदेश की अगर बात करें तो राजधानी लखनऊ में आज यानी रविवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली से लगे गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रह सकता है. गाजियाबाद में भी 27 से 29 जून तक बारिश का अनुमान जताया गया है.