News Nation Logo
Banner

Weather News: दिल्ली में पड़ने वाली है गलन वाली ठंड, जानें मौसम विभाग का अपडेट

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 04 Dec 2022, 08:32:53 AM
Delhi Cold

delhi cold weather (Photo Credit: फाइल पिक)

New Delhi:  

Weather News: देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. हालांकि दोपहर में धूप निकलने से लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत जरूर है, लेकिन सुबह और शाम में ठंड अपना खूब रंग दिखा रही है. आलम यह है कि दिल्ली-एनसीआर में सर्दी से बचने के लिए लोगों को अलाव सेकते देखा जा सकता है. मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ने का एक बड़ा कारण हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी भी है, जिसकी वजह से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और बिहार में सर्द हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है.

LIVE | Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतदान शुरू

भारत मौसम विभाग की तरफ से जारी वेदर रिपोर्ट में बताया गया कि राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान औसत से 1 डिग्री कम 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है, जबकि अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री रहा.  मौसम विभाग ने रविवार को मौसम साफ रहने की बात कही है. हालांकि सुबह में कोहरा जरूर छाया रहेगा. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वेदर रिपोर्ट में बताया गया कि उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और वेस्ट यूपी में अगले चार दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा और घूप खिली रहेगी. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में सर्दी को पीक पर पहुंचने में अभी थोड़ा समय लग सकता है.

 Delhi MCD Election: घर बैठे लें अपने पोलिंग बूथ की जानकारी, वोटिंग लिस्ट में चेक करें नाम

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर को अभी धुंध से राहत नहीं मिल पा रही है. दिल्ली की आबोहवा में मिला जहरीला धुआं लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. आज यानी रविवार को भी राजधानी धुंध की सफेद चादर में लिपटी नजर आई. वहीं. वायु प्रदूषण के इस बढ़ते लेवल से लोगों को आंखों में जलन, सांस लेने में दिक्कत और सीने में जकड़न जैसी समस्याओं से होकर गुजरना पड़ रहा है. डॉक्टरों ने दिल्ली की हवा में फैली इस स्मॉग को लोगों के स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदेह बताया है. 

 

First Published : 04 Dec 2022, 08:29:46 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.