News Nation Logo

NCR में आफत की बारिश: नोएडा-गुरुग्राम में अलर्ट, Work From Home का सुझाव

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 23 Sep 2022, 12:09:10 AM
Gurugram

Gurugram (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर में आफत की बारिश
  • नोएडा में स्कूल बंद, गुरुग्राम कलेक्टर ने जारी की एडवायजरी
  • गुरुग्राम में सभी लोगों को वर्क फ्रॉम होम की सलाह

नई दिल्ली:  

दिल्ली-एनसीआर में बारिश आफत लेकर आई है. गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा समेत एनसीआर में अगले दो-तीन दिनों तक बारिश होती रहेगी. इस बीच नोएडा में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. तो गुरुग्राम में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 23 सितंबर को जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों के कर्मचारियों को भी घर से काम (Work From Home) करने की सलाह दी है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने ऐसा सुझाव देने के पीछे कहा है कि ताकि रोड पर ट्रैफिक न जाम हो और जिन जगहों पर मरम्मत की जरूरत हो, वहां काम किया जा सके.

गुरुग्राम डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के ट्विटर हैंडल पर जारी एडवायजरी में लिखा है कि गुरुग्राम में 23 सितंबर को भारी बारिश के मद्देनजर ज़िले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी जाती है. ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके और मरम्मत कार्य किया जा सके.

जाम और जल भराव से कराहता रहा गुरुग्राम

इससे पहले, दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे एक बार फिर से बारिश की वजह से कराहता नजर आया. हाईवे पर पानी भर जाने की वजह से घंटों तक जाम की स्थिति रही. हालात यहां तक खराब हो गए कि एक्सप्रेस-वे पर 5 किमी लंबा जाम लग गया. लोग गाड़ियों को छोड़कर पैदल ही बाहर निकलते नजर आए. इसमें भी उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं, गुरुग्राम शहर के लगभग हर इलाके में भारी बारिश की वजह से जलभराव हो गया. लोग अपने घरों में कैद रहे या सड़कों पर गाड़ियों में फंसे रहे. 

फरीदाबाद में भी हालात खराब

हरियाणा का स्मार्ट सिटी है फरीदाबाद. अपनी इंडस्ट्रीज के लिए मशहूर दिल्ली से सटे इस शहर में बारिश क्या हुई, हर तरफ आफत आ गई. शहर कोई भी सेक्टर जलजमाव से बच नहीं पाया. कागजों पर तो करोड़ों की राशि खर्च की गई है कि शहर में बारिश के पानी की वजह से दिक्कतें न हों, और शहर वाकई स्मार्ट दिखे. लेकिन हकीकत क्या है, ये फरीदाबाद के रहवासी ज्यादा बेहतर तरीके से बता पाएंगे. मानसून जब तक रहा, तबतक तो हर तरफ पानी ही पानी था ही, अब लौटते मानसून की बारिश भी ये शहर झेल नहीं पा रहा है. हकीकत ये है कि फरीदाबाद शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहे, कॉलोनियां, सड़कें और गलियां तालाब में तब्दील हो गई हैं.

नोएडा में स्कूल बंद

वहीं, नोएडा में पहली से 8वीं तक के सभी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे. भारी बारिश की वजह से गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने यह फैसला किया है. गौतमबुद्धनगर के DM सुहास एलवाई की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, भारी बारिश की वजह से नोएडा में 23 सितंबर यानी शुक्रवार को पहली से 8वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

First Published : 23 Sep 2022, 12:09:10 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.