News Nation Logo
Banner

दिल्ली में आज से वैक्सीनेशन शुरू, 18 से ज्यादा उम्र वालों को लगेगी वैक्सीन

देश की राजधानी दिल्ली में आज से 18-44 साल की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. दिल्ली को 4.5 लाख वैक्सीन मिल गई है. जैसे-जैसे दिल्ली को वैक्सीन की खेप मिलेगी टीकाकरण अभियान को तेज किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 03 May 2021, 08:04:55 AM
Delhi Vaccination

Delhi Vaccination (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

highlights

  • अभी दिल्ली में 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए एक ही सेंटर चालू हुआ है
  • दिल्ली को मिली 4.5 लाख वैक्सीन दिल्ली के सभी जिलों में वैक्सीन वितरित की जा रही है
  • केजरीवाल ने लोगों से अपील कि है की ऑनलाइन पंजीकरण में मिले समय पर ही वैक्सीनेशन सेंटर पर आएं

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में आज से 18-44 साल की उम्र के लोगों को वैक्सीन (Delhi Vaccination) लगाई जाएगी. दिल्ली को 4.5 लाख वैक्सीन मिल गई है. जैसे-जैसे दिल्ली को वैक्सीन की खेप मिलेगी टीकाकरण अभियान को तेज किया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील कि है की ऑनलाइन पंजीकरण में मिले समय पर ही वैक्सीनेशन सेंटर पर आएं. 18 साल से उपर के लोगों के लिए शनिवार से वैक्सीन लगाने की सांकेतिक शुरूआत हो चुकी है. दिल्ली को मिली 4.5 लाख वैक्सीन दिल्ली के सभी जिलों में वैक्सीन वितरित की जा रही है.

और पढ़ें: दिल्लीः कोरोना का कहर जारी दूसरे दिन 400 से ज्यादा मौतें, 20394 नए केस

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 18 साल से उपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान की एक तरह से सांकेतिक शुरूआत की गई है. अभी दिल्ली में 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए एक ही सेंटर चालू हुआ है. हमारे पास 4.50 लाख वैक्सीन आ गई हैं. हम प्राप्त वैक्सीन को सभी जिलों में वितरित कर रहे हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 3 मई से बड़े स्तर पर दिल्ली में वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा. अभी यह वैक्सीनेशन अभियान वॉकिंग नहीं है. इसलिए दिल्ली के लोगों से अपील है कि अभी वैक्सीनेशन सेंटर के ऊपर लाइन न लगाएं. सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए निश्चित समय दिया जाएगा. सभी लोग वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन समय लें. लोगों को वैक्सीन लगवाने का जो निश्चित समय मिले, उसी के अनुसार वैक्सीनेशन सेंटर पर आएं. लोगों से अनुरोध है कि बिना पंजीकरण और बिना निश्चित समय लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर न आएं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2021, 07:51:41 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.