News Nation Logo
Banner

Unlock 4 के तहत दिल्ली में खुल जाएंगे 'बार', देखिए नई गाइडलाइन

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के फैसले के मुताबिक राजधानी में 50% कैपेसिटी के साथ बार खोले जा सकेंगे. हालांकि बार को खोलने का समय भी तय किया गया है. अब बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक ही खुल सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 20 Jun 2021, 01:27:28 PM
Delhi Bar

Delhi Bar (Photo Credit: फोटो- News Nation)

highlights

  • 50% कैपिसिटी के साथ बार खोलने की इजाजत
  • पब्लिक पार्क, गार्डन और गोल्फ क्लब खुल जाएंगे
  • सुबह 8.00 से रात 10.00 बजे तक खुलेंगे रेस्टोरेंट 

नई दिल्ली:

अनलॉक दिल्ली (Delhi Unlock) के चौथे हफ्ते यानी आने वाले सोमवार से शहर में पब्लिक पार्क, गार्डन, गोल्फ क्लब खोलने की इजाजत दे दी है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में कमी आते ही अब ढील मिलनी शुरू हो गई है. दिल्ली में सोमवार से बार खोलने की इजाजत भी मिल गई है. अनलॉक-4 के तहत ये छूट मिल रही है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के फैसले के मुताबिक राजधानी में 50% कैपेसिटी के साथ बार खोले जा सकेंगे. हालांकि बार को खोलने का समय भी तय किया गया है. अब बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक ही खुल सकेंगे.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी से मिलने पहुंचे अमित शाह और राजनाथ सिंह, J&K पर चर्चा तेज

दिल्ली में अब रेस्टोरेंट भी सुबह 8:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक खुल सकेंगे, जबकि अभी सुबह 10:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक खुल रहे हैं. वहीं पब्लिक पार्क, गार्डन, गोल्फ क्लब खोलने और आउटडोर योगा एक्टिविटी की इजाजत भी दे दी गई है. अभी शैक्षणिक संस्थानों, कोचिंग सेंटर, सामाजिक, राजनीतिक, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, अकैडमिक्स से जुड़ी पब्लिक गैदरिंग को इजाजत नहीं दी गई है. 

मार्केट्स और मॉल्स जब से शुरू हुए हैं, तब से पब्लिक पार्कों को खोलने की मांग जोर पकड़ रही थी. आम लोग सवाल कर रहे हैं कि जब बाजार खोल दिए गए हैं तो पार्क को क्यों बंद रखा जा रहा है. सरकार द्वारा अब गोल्फ क्लब और आउटडोर योग गतिविधियों को भी मंजूरी दे दी गई है. लेकिन शर्त यह होगी कि योग इंस्ट्रक्टर और गोल्फ क्लब के डायरेक्टर को सुनिश्चित करना होगा कि कोविड से बचाव के सभी नियमों का पालन किया जाए. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.1 रही तीव्रता

दिल्ली में COVID प्रतिबंधों में ढील 28 जून की सुबह 5 बजे तक बढ़ा दी गई है. रेस्तरां और बार में बैठने की क्षमता का 50% क्रमशः सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक और दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक बैठने की अनुमति है. वहीं इससे पहले दिल्ली में अनलॉक 3 के तहत सभी दुकानों को सुबह 10 से रात 8 बजे तक खोलने की मंजूरी मिली है. वहीं 7 जून से अनलॉक-2 के तहत दिल्‍ली के बाजार और ऑफिस खुल गए हैं. इसके अलावा दिल्‍ली मेट्रो और दिल्ली परिवहन निगम की बसें भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चल रही है.

First Published : 20 Jun 2021, 01:05:13 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.