logo-image

Unlock-3:केजरीवाल सरकार ने होटल खोलने की मंजूरी दी, जिम बंद रहेंगे

देश में कोरोना वायरस के केस में लगातार इजाफा हो रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में अनलॉक-3 के तहत केजरीवाल सरकार ने होटल खोलने की मंजूरी दे दी है, लेकिन अभी भी जिम खोलने पर प्रतिबंध जारी रहेगी.

Updated on: 20 Aug 2020, 05:52 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के केस में लगातार इजाफा हो रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में अनलॉक-3 के तहत केजरीवाल सरकार ने होटल खोलने की मंजूरी दे दी है, लेकिन अभी भी जिम खोलने पर प्रतिबंध जारी रहेगी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्रायल पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने के लिए मंजूरी दे दी है. ये फैसले दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में लिए गए हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-3 में छूट देने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल का होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव उपराज्याल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था. इसके बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उपराज्यपाल को अपना फैसला वापस लेने निर्देश देने का अनुरोध किया था.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखे पत्र में कहा था कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं, स्थिति काबू में है, जबकि यूपी और कर्नाटक में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और वहां पर होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह समझ से परे है कि जिस राज्य ने कोरोना नियंत्रण में बेहतर काम किया, उसे कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है?

डिप्टी सीएम ने यह भी लिखा था कि दिल्ली का आठ प्रतिशत कारोबार और रोजगार होटल नहीं खुलने की वजह से ठप पड़ा है. साप्ताहिक बाजार बंद रहने से 5 लाख परिवार पिछले चार महीने से घर पर बैठे हैं.