logo-image

बेनिटो जुआरेज मार्ग पर अंडरपास का उद्घाटन, दक्षिणी दिल्ली को जाम से मिलेगी राहत

दिल्ली वासियों को आज दिल्ली सरकार ने बेनिटो जुआरेज मार्ग पर अंडरपास देकर एक बड़ी सौगात दी हैं. यह अंडर पास दिल्ली का पहला अंडर पास है

Updated on: 02 Jul 2022, 02:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली वासियों को आज दिल्ली सरकार ने बेनिटो जुआरेज मार्ग पर अंडरपास देकर एक बड़ी सौगात दी हैं. यह अंडर पास दिल्ली का पहला अंडर पास है. इसको वाई शेप में बनाया गया हैं. इसके निर्माण में लगभग 143 करोड़ का खर्च हुआ हैं. अंडरपास 1200 मीटर लंबा हैं, 2 लेन चौड़ा हैं,अंडरपास के सबसे ऊपर रिंग रोड और उसके निचे मेट्रो हैं, जिसके कारण इसको बनाने में तकनीक का उपयोग किया गया है.  दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने अंडरपास का उद्घाटन करते हुए कहा  "इसका फायदा स्थानीय लोगों को मिलेगा, इसके अलावा एयरपोर्ट जाने और गुरुग्राम जाने वाले लोगों को बहुत फायदा मिलेगा. यहां से गुजरने वाले वाहनों की रोजाना 5 हजार किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड कम निकलेगी. हर साल यहां से गुजरने वाले लोगों का लगभग 18 करोड़ का फायदा होगा.  

वहीं एमसीडी चुनावों को देखते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा की "नगर निगम अपने हाथ में आएगा तो उसकी भी सड़के ठीक करेंगे. दिल्ली सरकार की 1400 किलोमीटर की सड़कें यानी दोनों तरफ से 2800 किलोमीटर की सड़कों को खूबसूरत बनाएंगे. अंडर पास और फ्लाईओवर और डिज़ाइन के माध्यम से इनको खूबसूरत बनाया जाएगा. उन्होंने कहा धीरे-धीरे 1400 किलोमीटर की सड़कों को इतनी खूबसूरत कर देंगे कि दिल्ली की जनता केजरीवाल जी को एमसीडी की सड़कें खूबसूरत करने के लिए दे देगी.