logo-image

पुलिस बैरिकेड की फोटो शेयर कर अफवाह फैलाने की कोशिश, दिल्ली पुलिस ने दिया मुंहतोड़ जवाब

सोशल मीडिया पर एक शख्स ने दिल्ली पुलिस की इसी कार्यवाही की तस्वीरें शेयर कर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Updated on: 01 Feb 2021, 02:46 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार 68वें दिन भी जारी है. राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर आंदोलन कर रहे किसानों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बॉर्डर पर किसानों की संख्या को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर जरूरी कार्यवाही कर रही है और संवेदनशील रास्तों को बैरिकेड लगाकर बंद कर रही है.

सोशल मीडिया पर एक शख्स ने दिल्ली पुलिस की इसी कार्यवाही की तस्वीरें शेयर कर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ब्रह्मजोत सिंह नाम के ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से दिल्ली के एक सिख कॉलोनी की तीन फोटो शेयर की हैं. ब्रह्मजोत ने फोटो ट्वीट करते हुए दिल्ली पुलिस से सवाल किया है कि सिख कॉलोनी के बाहर बैरिकेडिंग क्यों की जा रही है? शख्स ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा को भी टैग किया है.

ब्रह्मजोत के इस ट्वीट के जवाब में पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी ने अपनी सफाई दी है. DCP West Delhi ने अपने ट्विटर अकाउंट से ब्रह्मजोत के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंग नियमित कानून-व्यवस्था और वाहनों की जांच के तहत की गई है. हम सभी धार्मिक समूहों और समुदायों की सुरक्षा के लिए मिशन के साथ धर्मनिरपेक्ष बल हैं.

DCP West Delhi ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ''यदि किसी को कोई भी आशंका हो तो वे संबंधित पुलिस स्टेशन के एसएचओ से संपर्क कर सकते हैं. इस संबंधित फोन नंबर के साथ पश्चिम जिला एसएचओ की लिस्ट अटैच है. सभी से अनुरोध है कि झूठी अफवाह न फैलाएं.''