logo-image

20 दिसंबर को देश के सभी गांवों में शहीद किसानों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: संयुक्त किसान मोर्चा

अभी तक संयुक्त किसान मोर्चा को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कोई आधिकारिक नोटिस नहीं मिला है, इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई पर कोई बयान नहीं देंगे. संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही.

Updated on: 17 Dec 2020, 08:01 PM

नई दिल्ली :

अभी तक संयुक्त किसान मोर्चा को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कोई आधिकारिक नोटिस नहीं मिला है, इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई पर कोई बयान नहीं देंगे. संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही. उन्होंने बताया कि कल संयुक्त किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेता वरिष्ठ वकीलों (दुष्यंत दवे, प्रशांत भूषण, कॉलिंस गोंसाल्वेस, एच. एस. फुल्का एवम अन्य) से चर्चा करेंगे और सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई पर अपनी रणनीति बनाएंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा ने आगे कहा कि आज मुख्य स्टेज पर सुबह बाबा राम सिंह जी को सभी नेताओं ने श्रद्धांजलि दी. बाबा राम सिंह जी ने कल सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान अपनी कुर्बानी दी थी. सभी धरना स्थल पर बाबा राम सिंह जी के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया.

इसे भी पढ़ें:किसान आंदोलन: मुद्दा सुलझाने के लिए SC ने फिर कमेटी की बात दोहराई

इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए देश के सभी गांवों में 20 दिसंबर को 11 से 1 बजे तक सभाएं आयोजित की जाएंगी. 

चिल्ला बॉर्डर को आज बन्द करने के दौरान दिल्ली पुलिस ने किसान नेता ऋषिपाल अम्बावता को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, संयुक्त किसान मोर्चा इस पुलिसिया कारवाई की निंदा करता है.