logo-image

Delhi NCR में आज नहीं मिलेगी Public Transport और CAB की सुविधा, घर से निकलने से पहले सोच लें

New Motor Vehicle Act 2019 में कई गुना तक बढ़े जुर्माने, बीमा की राशि और आरएफआइडी टैग की अनिवार्यता सहित अन्य मामलों को लेकर ट्रक, टेंपो, बस, ऑटो, टैक्सी और कैब सर्विस ने हड़ताल का ऐलान किया है.

Updated on: 19 Sep 2019, 07:09 AM

highlights

  • दिल्ली एनसीआर में आज घर से निकलने से पहले सोच लें. 
  • आज पब्लिक ट्रांसपोर्ट और कैब की सुविधा नहीं मिलेगी. 
  • All India Transport Association ने New Motor Vehicle Act 2019 के विरोध में किया है हड़ताल.

नई दिल्ली:

Strike Against New Motor Vehicle Act 2019 in Delhi-NCR: 1 सितंबर से देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019 (New Motor Vehicle Act 2019) लागू होने के बाद से ही भारी भरकम चालान से लोग परेशान हैं तो वहीं इसके विरोध भी होने शूरू हो गए हैं. इसे लेकर अब ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन (All India Transport Association) ने गुरुवार, 19 सितंबर को हड़ताल की घोषणा की है.

इसका मतलब है कि आज यानि कि 19 सितंबर को दिल्ली-एनसीआर में सार्वजनिक वाहन नहीं चलेंगे. बताया जा रहा है कि 51 संगठनों ने इस हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है. इस हड़ताल में सार्वजनिक वाहनों के साथ स्कूल बस और कैब भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के लिए पाकिस्तान ने एयर स्पेस देने से किया इनकार

हड़ताल की घोषणा के बाद दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों ने छुट्टी कर दी है. स्कूल बस नहीं चलने के चलते ज्यादातर स्कूलों ने Class 7th तक की छुट्टी कर दी है. वहीं कुछ स्कूलों ने सभी क्लास की छुट्टी कर दी है. इस संबंध में स्कूलों ने अभिभावकों को नोटिस भेजकर सूचना भी दे दी गई है. दिल्ली के अलावा एनसीआर में आने वाले- गाजियाबाद, गुरुग्राम (गुड़गांव) और नोएडा के स्कूलों ने भी छुट्टी की घोषणा कर दी है.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी के अजीज दोस्‍त बेंजामिन नेतन्याहू का टूट सकता दोबारा पीएम बनने का सपना

इस संबंध में Delhi Auto Taxi Union के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा कि आज कोई भी पीली प्लेट वाली गाड़ी आपको सड़कों पर नहीं दिखाई देगी. उन्होंने कहा कि महंगाई काफी बढ़ गई है और ऐसे में जुर्माने की भारी भरकम राशि देना बस की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को वापस लिया जाए और एमसीडी की तरफ से जो आर एफ टैक्स वसूला जा रहा है उसे वापस लिया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो आगे आंदोलन बड़ा होगा.

यह भी पढ़ें: मुंबई की PMLA कोर्ट ने बढ़ाई जाकिर नाइक की मुसीबतें, जारी किया गैर जमानती वारंट

New Motor Vehicle Act 2019 में कई गुना तक बढ़े जुर्माने, बीमा की राशि और आरएफआइडी टैग की अनिवार्यता सहित अन्य मामलों को लेकर ट्रक, टेंपो, बस, ऑटो, टैक्सी और कैब सर्विस ने हड़ताल का ऐलान किया है. इस दौरान तकरीबन 25 हजार ट्रक, 35 हजार ऑटो, 50 हजार टैक्सी और कैब नहीं चलेंगी. स्कूल बस और स्कूल कैब संचालकों ने भी हड़ताल में शामिल होने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: अनुपम खेर की मां के बर्थडे विश से खुश हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देखें VIDEO

हड़ताल के दौरान दफ्तर और अन्य कामों के लिए Cab का उपयोग करने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि पूरे दिल्ली-एनसीआर में कैब चालक हड़ताल पर रहेंगे. ऐसे में जिन इलाकों में मेट्रो नहीं है या वहां बस की कनेक्टिविटी भी ठीक नहीं है वहां के निवासियों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ सकती है.