logo-image

Traffic Advisory: घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवायरी, किसान आंदोलन के चलते बंद रहेंगे ये मार्ग

Traffic Advisory : फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी पर कानून समेत अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसान आज हरियाणा-पंजाब बॉर्डर से राजधानी दिल्ली के लिए कूच करेंगे.

Updated on: 21 Feb 2024, 10:46 AM

New Delhi:

Traffic Advisory : फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी पर कानून समेत अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसान आज हरियाणा-पंजाब बॉर्डर से राजधानी दिल्ली के लिए कूच करेंगे. एक रिपोर्ट के अनुसार शंभू बॉर्डर से हजारों की संख्या में ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर किसानों का रेला दिल्ली की लिए निकलेगा. हालांकि किसानों को रोकने के लिए हरियाणा और दिल्ली पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. कई रास्तों को बंद कर दिया गया है, बॉर्डर पर मजबूत बैरिकेडिंग की गई और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. लेकिन किसानों बैरिकेडिंग तोड़ने के लिए जेसीबी मशीन और अन्य उपकरण ले आए हैं. ऐसे में अगर किसान दिल्ली में प्रवेश करते हैं तो दिल्ली-एनसीआर का ट्रैफिक सिस्टम बुरी तरह प्रभावित हो सकता है. जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामाना करना पड़ सकता है. लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुलिस-प्रशासन ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी की है. एडवायजरी में बताया गया है कि कौन-कौन से रास्ते बंद रहेंगे और किन-किन रास्तों से होकर लोग अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- हम शांत रहेंगे...प्रधानमंत्री को आगे आना चाहिए...'दिल्ली चलो' मार्च पर किसान नेताओं की सरकार से अपील

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी- 

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवायजरी में बताया कि आज भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट द्वारा विभिन्न स्थानों से ट्रैक्टर / निजी वाहनों से आकर नॉलेज मैट्रों स्टेशन पर एकत्रित होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर, बडा गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर, एलजी गोलचक्कर से माउजर बीयर गोलचक्कर तक तथा माउजर बीयर गोलचक्कर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च किया जाना प्रस्तावित है, जिसके दृष्टिगत जनमानस को सुचारू यातायात व्यवस्था उपलब्ध कराये जाने के दृष्टिगत गलगोटिया कट, परीचौक, एलजी गोलचक्कर, माउजर बीयर गोलचक्कर, दुर्गा टाकीज गोलचक्कर व सूरजपुर चौक से आवश्यकता पडने पर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा.

यह खबर भी पढ़ें- 12 हजार ट्रैक्टर और हजारों की भीड़...दिल्ली कूच से पहले किसान नेता ने सरकार से की यह अपील

  •  गलगोटिया कट से एक्सपोमार्ट गोलचक्कर होकर एलजी की ओर जाने वाला यातायात गलगोटिया कट से परीचौक होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा.
  •  आईएफएस विला गोलचक्कर से एक्सपोमार्ट गोलचक्कर होकर एलजी की ओर जाने वाला यातायात पी-03 गोलचक्कर से परीचौक होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा.
  •  एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोर्ट गोलचक्कर की ओर आने वाला यातायात एलजी गोलचक्कर से परीचौक होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
  •  सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाला यातायात सूरजपुर से तिलपता गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से गन्तव्य को जा सकेगा.
  •  परीचौक से सूरजपुर की ओर जाने वाला यातायात अल्फा कॉमर्शियल गोलचक्कर से 130 मीटर रोड होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

नोटः- यातायात डायवर्जन के दौरान इमरजेन्सी वाहनों को सकुशल पास कराया जायेगा .

कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करे तथा यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है. यातायात पुलिस गौतमबुद्धनगर