News Nation Logo

दिल्ली में तेजी से बढ़ सकता है कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा, क्या निपटने के लिए तैयार है हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर

भारत का अकेला शहर राजधानी दिल्ली है जहां करोना पॉजिटिव का आंकड़ा 500 के पार हो चुका है. यहां अब तक कुल 530 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 06 Apr 2020, 09:59:33 AM
corona

दिल्ली में तेजी से बढ़ सकता है कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत का अकेला शहर राजधानी दिल्ली (Delhi) है जहां करोना पॉजिटिव का आंकड़ा 500 के पार हो चुका है. यहां अब तक कुल 530 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 320 अकेले निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना की तबाही, पिछले 24 घंटों में 1200 लोगों की मौत, 3 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

यह वह लोग हैं जिनमें करोना (corona) के लक्षण पाए गए थे, जिन्हें अस्पताल में रखा गया था और उनका कोविड-19 का टेस्ट हो चुका है, जबकि 1800 लोग ऐसे हैं जो मरकस खाली करने के समय स्वस्थ नजर आ रहे थे, उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रखा गया है आज उनकी रिपोर्ट भी आ सकती है, लिहाजा दिल्ली में जो आंकड़ा 503 नजर आ रहा है वह और भी तेजी से बढ़ सकता है.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत करने वाले कांग्रेस नेता खुद ही फर्ज़ीवाड़े में फंस गए

ऐसे में सवाल यह है कि क्या दिल्ली का हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर इन बढ़े हुए मामलों से निपटने के लिए तैयार हैं, क्योंकि अभी तक 8 बड़े अस्पतालों के 1576 बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर को कोविड-19 की जंग के लिए डेडीकेट किया गया है. ऐसे में अगर दिल्ली में यह आंकड़ा और तेजी से बढ़ता है तो हेल्थ इंस्ट्रक्चर को लेकर थेर्शहोल्ड टूट सकता है, खासतौर पर तब जब प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों के मेडिकल स्टोर के अंदर भी कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

बता दें, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 505 नए पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के देश में संक्रमण के बाद अब तक एक दिन में आने वाले नए कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित मामलों में सबसे ज्यादा है.  इसके साथ ही देश में कुल कोरोना पॉजिटिव केस 3577 पहुंचा है. वहीं आपको ये भी बता दें कि अब तक देश में इस वायरस के संक्रमण से 83 लोगों की मौत भी हो चुकी है. 

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 06 Apr 2020, 09:56:52 AM