logo-image

नाबालिग बलात्कार पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, जानें क्या है पूरा मामला

उत्तरी दिल्ली में 16 वर्षीय नाबालिग बलात्कार पीड़िता ने अपने घर की छत पर एक बच्चे को जन्म दिया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 04 Nov 2020, 10:26 PM

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली में 16 वर्षीय नाबालिग बलात्कार पीड़िता ने अपने घर की छत पर एक बच्चे को जन्म दिया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस को 31 अक्टूबर को पीसीआर कॉल मिली थी. फोन करने वाले ने उन्हें एक नवजात बच्चे के बारे में जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि उन्होंने उत्तरी दिल्ली से कपड़े में लिपटे शिशु को बरामद किया, लेकिन उसके बारे में और कोई जानकारी नहीं मिली. बाद में पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमें शनिवार की रात शिशु के बारे में जानकारी मिली. पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंची.

जब हमने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो शिशु को एक लड़की के साथ देखा गया.” उन्होंने कहा कि पुलिस ने उस लड़की का पता लगाया जिसने बताया कि करीब आठ से नौ महीने पहले उसके साथ 60 साल के एक व्यक्ति ने बलात्कार किया था और डर के मारे उसने अपनी मां को इस बारे में नहीं बताया. अधिकारी ने कहा कि उसने शिशु को कपड़े से ढक दिया और बच्ची को अपने घर से दूर एक दुकान के पास रखकर मौके से रवाना हो गई.

पुलिस ने कहा कि बलात्कार की विभिन्न धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी व्यक्ति दुकानदार है. उन्होंने कहा कि लड़की अपनी मां के साथ रहती है जो घरेलू सहायक का काम करती है. आरोपी ने आठ से नौ महीने पहले कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया था.