logo-image

दिल्ली दंगा: ताहिर हुसैन को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

दिल्ली दंगों का आरोपी ताहिर हुसैन (Tahir hussain) की बेल एप्लिकेशन रिजेक्ट हो गई है. कड़कड़डूमा कोर्ट ने आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन की बेल एप्लिकेशन को मंजूरी नहीं दी.

Updated on: 02 May 2020, 04:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली दंगों का आरोपी ताहिर हुसैन (Tahir hussain) की बेल एप्लिकेशन रिजेक्ट हो गई है. कड़कड़डूमा कोर्ट ने आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन की बेल एप्लिकेशन को मंजूरी नहीं दी. जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया. यानी ताहिर हुसैन को जेल में ही रहना होगा.

दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाके में सीएए (CAA) के खिलाफ हुई हिंसा और IB कर्मी अंकित शर्मा की हत्या मामले के ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है. अपनी जमानत याचिका में ताहिर हुसैन ने कहा था कि वो निर्दोष है. दिल्ली हिंसा में उसका हाथ नहीं है और पुलिस के पास उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं हैं. पुलिस उसे गलत तरीके से फंसा रही है.

दिल्ली पुलिस ने ताहिर पर UAPA के तहत दर्ज किया है मामला

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने ससंशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में ताहिर हुसैन के खिलाफ कठोर अवैध गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें:Covid-19: खुशखबरी, इस राज्य के सभी नागरिकों का फ्री में होगा हेल्थ इंश्योरेंस, जानें क्या सुविधाएं मिलेंगी

25 फरवरी को अंकित शर्मा हुए थे गायब 

दिल्ली हिंसा के दौरान 25 फरवरी को अंकित शर्मा गायब हुए थे. परिवार के मुताबिक वे दफ्तर से आकर बाहर लोगों को समझाने गए थे. तभी ताहिर हुसैन के घर के बाहर भीड़ ने उन्हें पकड़ कर पीटा और चाकुओं से हमला किया. इसके बाद उन्हें ताहिर के घर के अंदर ले जाकर भी मारा गया.हुसैन को पहले उत्तरपूर्वी दिल्ली में हिंसा के दौरान खुफिया ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की कथित हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उनकी संलिप्तता दिल्ली दंगे में भी सामने आई.

और पढ़ें:कोरोना संकट काल में 'मैं हूं ना' का अहसास करा रहे मोदी सरकार के मंत्री नितिन गडकरी

दिल्ली दंगा में 53 लोगों की गई थी जान

उत्तरपूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा फैलने के साथ ही 24 फरवरी को सांप्रदायिक संघर्ष छिड़ गया. उसमें 53 लोगों की जान चली गयी और करीब 200 लोग घायल हो गये.