News Nation Logo

Delhi-NCR में बारिश से तापमान गिरा, अगले 10 दिनों तक गुलाबी ठंड

दिल्ली-NCR में रविवार को मौसम ने करवट ले ली है। यहां पर तड़के सुबह से ही हल्की बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग के अनुसार आगे भी मध्यम तीव्रता की बारिश के आसार है.

Rahul Dabas | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 17 Oct 2021, 10:43:22 AM
monsoon

ईस्ट विनोद नगर एरिया के NH-24 में सुबह हल्की बारिश का नजारा (Photo Credit: ani)

highlights

  • शनिवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा, न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 20 डिग्री पर पहुंच गया.
  • गाज़ियाबाद वायु गुणवत्ता सूचकांक खतरनाक लेवल पर पहुंच गया है।

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR में रविवार को मौसम ने करवट ले ली। यहां पर तड़के सुबह से ही हल्की बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग के अनुसार आगे भी मध्यम तीव्रता की बारिश के आसार हैं। बादलों की वजह से दिन के समय तापमान में भारी गिरावट की उम्मीद है. 18 अक्टूबर यानी सोमवार को भी हल्की बारिश होगी. न्यूनतम तापमान में गिरावट के कारण सर्दी का अहसास भी होगा। शनिवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा. ये सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 20 डिग्री पर पहुंच गया.

अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में बारिश

दिल्ली-एनसीआर के कई भागों में आज सुबह से हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है.  दिल्ली के साथ यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फनगर और हरियाणा के  सोनीपत, भिवानी, रोहतक सहित कई इलाकों में बारिश का अनुमान है.

आज मध्यम तो कल हल्की बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापामन में 3 से 4 डिग्री की गिरावट होगी. वहीं न्यूनतम तापमान बढ़कर 21 डिग्री रहेगा. आमतौर पर बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम बारिश होगी। वहीं, 18 अक्टूबर को हल्की बारिश होगी. अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री पर पहुंच सकता है.

गुलाबी ठंड का अहसास

इसके बाद भी 22 अक्टूबर तक तापमान 32 से 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान महज 18 डिग्री तक रह सकता है। अगले 10 दिनों के दौरान सुबह और रात के समय गुलाबी ठंडक बनी रह सकती है। दिन के समय भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। दिल्ली एनसीआर के साथ मेरठ के साथ गाज़ियाबाद वायु गुणवत्ता सूचकांक खतरनाक लेवल पर पहुंच गया है। गाज़ियाबाद में 400 तो मेरठ में बीती शाम साढ़े 3 सौ को पार करते दिखा।राहत की बात ये है कि मेरठ में सुबह 5 बजे से हल्की तो कभी तेज बारिश हो रही है।

First Published : 17 Oct 2021, 08:18:12 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.