logo-image
लोकसभा चुनाव

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, इन हिस्सों पर लगी चोटें

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के बाद उनके चेहरे और पैर पर चोट के निशान सामने आए हैं.

Updated on: 18 May 2024, 01:44 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के बाद उनके चेहरे और पैर पर चोट के निशान सामने आए हैं. जय प्रकाश नारायण की रिपोर्ट के अनुसार एम्स, दिल्ली के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में मालीवाल को उनके बाएं पैर और दाहिनी आंख के नीचे सहित शरीर के चार हिस्सों में चोटें आई हैं. हाल ही में सामने आई इस रिपोर्ट में और भी कई बड़े खुलासे हुए हैं...

बता दें कि, मालीवाल की मेडिकल जांच गुरुवार को की गई थी, जिसके अगले दिन रिपोर्ट प्रकाशित की गई थी.

उनके मेडिको-लीगल सर्टिफिकेट (एमएलसी) के अनुसार, आप सांसद को "लगभग 3x2 सेमी आकार के बाएं पैर के पृष्ठीय पहलू पर और दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल की कोहनी पर लगभग 2x2 सेमी आकार के चोट के निशान हैं."

मेडिकल रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा

रोगी द्वारा उपलब्ध कराए गए इतिहास के मुताबिक, रिपोर्ट में बताया गया कि, मुख्यमंत्री आवास पर बिभव कुमार द्वारा उसे कई बार थप्पड़ मारा गया, उसे धक्का देने के बाद उसके सिर पर किसी नुकीली चीज से वार किया गया. साथ ही जब वह फर्श पर गिर गई, तो उसके बाद, उसकी छाती, पेट और श्रोणि पर पैरों से कई बार वार किया गया. फिलहाल स्वाति जांघों, श्रोणि में दर्द, गर्दन में अकड़न और सिरदर्द की शिकायत कर रही है. 

हालांकि, रिपोर्ट में चोट की प्रकृति के बारे में नहीं बताया गया है.

दिल्ली पुलिस को दी गई थी शिकायत 

गौरतलब है कि, बिभव कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में मालीवाल ने दावा किया कि, मुख्यमंत्री के सहयोगी ने उन्हें थप्पड़ मारा, लाठियों से पीटा, पेट में मारा और उनके साथ शारीरिक हमला किया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की.