logo-image

दिल्ली में मेट्रो लाइन के पास मिले 2 संदिग्‍ध बैग, मचा हड़कंप

suspicious bags found in Delhi : ईस्ट दिल्ली के त्रिलोकपुरी में मेट्रो लाइन के पास दो संदिग्ध बैग मिले, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. इसकी सूचना पहुंची पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया और जांच-पड़ताल शुरू कर दी.

Updated on: 19 Jan 2022, 04:00 PM

नई दिल्ली:

suspicious bags found in Delhi : ईस्ट दिल्ली (East Delhi ) के त्रिलोकपुरी में मेट्रो लाइन के पास दो संदिग्ध बैग मिले, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. इसकी सूचना पहुंची पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया और जांच-पड़ताल शुरू कर दी. हालांकि, बैग में कुछ न मिला तो सभी ने राहत की सांस ली. बताया जा रहा है कि कल्याणपुरी मेट्रो लाइन (Kalyanpuri metro line) के नीचे ये बैग पाए गए हैं. 

ईस्ट दिल्ली के डीसीपी का कहना है कि संदिग्ध बैग से संबंधित फोन आने के बाद मौके पर टीम जांच के लिए पहुंच गई, लेकिन बैग में कुछ नहीं मिला. इस दौरान स्थानीय पुलिस की टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली थी और गहनता से जांच की. मौके पर बम निरोधक दस्ता भी पहुंच गया था.

यह घटना दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी इलाके में एक लावारिस बैग में 3 किलोग्राम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) मिलने के ठीक पांच दिन बाद सामने आई है, जिससे 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) से एक पखवाड़े से भी कम समय पहले राजधानी के निवासियों में दहशत फैल गई. इस घटना के कुछ दिन पहले ही खुफिया एजेंसियो ने दिल्ली समेत कई राज्यों को आतंकी अलर्ट जारी किया था, जिसमें बकायदा यह बताया गया था कि कैसे 26 जनवरी के मद्देनजर लश्कर-ए-तैयबा जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन बब्बर खालसा इंटरनेशनल आतंकी संगठन भीड़भाड़ वाले इलाके प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों बाजारों में आतंकी गतिविधि को अंजाम दे सकते हैं.