logo-image

जम्मू कश्मीर के निलंबित पुलिस अधिकारी को दिल्ली लाया जा रहा है

दो आतंकवादियों को पहुंचाने को लेकर गिरफ्तार किये गये जम्मू कश्मीर पुलिस के निलंबित अधिकारी दविंदर सिंह को दिल्ली लाया जा रहा है. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी.

Updated on: 15 Mar 2020, 02:00 AM

दिल्ली:

दो आतंकवादियों को पहुंचाने को लेकर गिरफ्तार किये गये जम्मू कश्मीर पुलिस के निलंबित अधिकारी देविंदर को जनवरी में दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में प्रभावशाली राजनीतिक और न्यायिक हस्तियों की ‘हत्या करने’ की कथित साजिश के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जा रहा है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के अनुसार उससे पहले सिंह से जम्मू कश्मीर पुलिस और एनआईए ने पूछताछ की थी. पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा, ‘राष्ट्रीय राजधानी में कोई भी आतंकवादी गतिविधि करने की साजिश का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ करने के लिए उसे पेशी वारंट पर दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा द्वारा दिल्ली लाया जा रहा है.’

इसे भी पढ़ें:कांग्रेसियों को राहुल गांधी पर भरोसा नहीं, कांग्रेस पार्टी डूबता जहाज, बोले शाहनवाज हुसैन

सिंह को जनवरी में लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडर नावेद बाबू और हिज्बुल मुजाहिदीन के अल्ताफ के साथ जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में गिरफ्तार किया गया था. वह श्रीनगर हवाई अड्डे पर पुलिस उपाधीक्षक के रूप में तैनात था. विशेष शाखा ने एक पुलिस अधिकारी की शिकायत पर 27 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी. इन अधिकारी को एक सूत्र से आतंकवादी साजिश की सूचना मिली थी. प्राथमिकी में कहा गया था कि भरोसेमंद सूत्र से सूचना मिली थी कि डी कंपनी के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने अपने शार्गिदों को दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में प्रभावशाली राजनीतिक और न्यायिक हस्तियों की हत्या करने का जिम्मा सौंपा था.

और पढ़ें:महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की मौत, अब तक 2 लोगों Corona से गंवाई जान

दाऊद इब्राहिम गिरोह के अंडरवर्ल्ड गुर्गों ने उच्च श्रेणी के हथियारों का इंतजाम का काम संभाला था. हथियारों को पहुंचाने की व्यवस्था शकील ने की थी और उसके संबंध में कूटभाषा में संदेश पहुंचाए गए. अधिकारियों के अनुसार प्राथमिकी में उन व्यक्तियों के नाम नहीं हैं जो आतंकवादियों के निशाने पर थे. भाषा राजकुमार नरेश नरेश