News Nation Logo
Banner

सुभाष चोपड़ा बने दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, जानें छात्र नेता से लेकर विधानसभा स्पीकर तक का सफर

दिल्ली की दूसरी विधानसभा में जून 2003 से लेकर दिसंबर 2003 तक सुभाष चोपड़ा स्पीकर रह चुके हैं.

By : Sushil Kumar | Updated on: 23 Oct 2019, 08:30:07 PM
सुभाष चोपड़ा

सुभाष चोपड़ा (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने सुभाष चोपड़ा को दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वहीं बीजेपी से आए कीर्ति झा आजाद को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसको लेकर बयान जारी किया था. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुभाष चोपड़ा और कीर्ति आजाद पर मुहर लगा दी. जानें कौन हैं सुभाष चोपाड़ा.

यह भी पढ़ें- सुभाष चोपड़ा को दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान, कीर्ति आजाद होंगे चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष

बता दें कि सुभाष चोपड़ा कालका जी विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं और पार्टी की प्रचार समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं. चोपड़ा पहले भी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे हैं. कई बार विधायक रहे सुभाष चोपड़ा कांग्रेस के टिकट पर 1989 में दक्षिणी दिल्ली सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. वे 1970 में डूसू के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वे 1998 से 2013 तक लगातार तीन बार कालका जी विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली पहुंच किया अरविंद केजरीवाल का समर्थन, जानें पूरा मामला

सुभाष चोपड़ा दिल्ली विधानसभा के स्पीकर भी रह चुके हैं. सुभाष चोपड़ा ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत दिल्ली विश्वविद्यालय से की थी. वो साल 1970-71 में DUSU के अध्यक्ष रह चुके हैं. साल 1998 से लेकर 2013 तक वो कालकाजी सीट से लगातार तीन विधायक रह चुके हैं. दिल्ली की दूसरी विधानसभा में जून 2003 से लेकर दिसंबर 2003 तक सुभाष चोपड़ा स्पीकर रह चुके हैं.

First Published : 23 Oct 2019, 08:21:07 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×