logo-image

Amity University Noida में चल रहे AIU फैस्ट में छात्रों ने दिखाया दमखम

कार्यक्रम में देश भर के 90 विश्वविद्यालयों से आये विभिन्न टीमों ने हिस्सा लिया.

Updated on: 06 Feb 2020, 03:52 PM

New Delhi:

नोएडा की एमिटी विश्वविद्यालय में चल रहे पांच दिवसीय 35 वें एआईयू नेशनल यूथ फेस्टीवल में कार्यक्रम के चौथे दिन पारंपरिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में देश भर के 90 विश्वविद्यालयों से आये विभिन्न टीमों ने हिस्सा लिया.

कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से आयीं अनुराधा यादव ने महिलाओं के साथ हो रही बलात्कार और हिंसा की घटनाओं को लेकर अपनी टीम के साथ मंच पर एक शानदार एक्ट पर परफार्मेंस दी. जिसके द्वारा उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया. 

यह भी पढ़ें- लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया 11वें डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन

बुधवार के दिन भी फेस्टीवल में कबाड़ की वस्तुओं से शानदार मॉडल निर्माण करने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें अलग-अलग विश्वविद्यालयों से आए छात्रों ने बेकार एंव रद्दी वस्तुओं का प्रयोग करके एक शानदार माॅडल का निर्माण किया. इस कार्यक्रम में झारखंड के्रन्द्रीय विश्वविद्यालय, चंडीगढ विश्वविद्यालय, गुवाहाटी विश्वविद्यालय, गुलर्बग विश्वविद्यालय, गुरू नानक देव विश्वविद्यालय आदि सहित कुल 15 टीमों ने हिस्सा लिया और कबाड़, रद्दी एंव बेकार वस्तुओं से संस्कृति को दर्शाते हुए माॅडल तैयार किये जिसमें छात्रों ने किसानों की खेती, पक्षियों का अवागमन, शिक्षित होते छात्र, देवी मां की प्रतिमा आदि तैयार किये. इस कार्यक्रम में फाइन आर्ट कलाकार श्री त्रिभुवन कुमार देव, श्री जय प्रकाश त्रिपाठी एंव श्री बिपिन कुमार निर्णायक मंडल मे शामिल थे.

वहीं वुधवार को आयोजन के दौरान छात्रों ने पेटिंग प्रतियोगिता, मेंहदी प्रतियोगिता एंव कोलार्ज प्रतियोगिता में हिस्सा ले अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. कार्यक्रम में के अंत में सभी विजयी प्रतिभागीयों एंव टीमों को 07 फरवरी 2020 को होने वाले समापन समारोह में पुरस्कृत किया जायेगा.