logo-image

सिर्फ पैसा कमाने के मकसद से करियर को न चुने विद्यार्थी: आतिशी

दिल्ली के मोतीलाल नेहरू कॉलेज ने बुधवार को अपने 56वें वार्षिक दिवस पर पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया. इस वार्षिक उत्सव में कालकाजी की विधायक आतिशी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थी.

Updated on: 04 May 2022, 09:53 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली के मोतीलाल नेहरू कॉलेज ने बुधवार को अपने 56वें वार्षिक दिवस पर पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया. इस वार्षिक उत्सव में कालकाजी की विधायक आतिशी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थी. इस अवसर पर उन्होंने पैरालंपिक 2022 में रजत पदक विजेता प्रवीण कुमार समेत कॉलेज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया. विधायक आतिशी ने छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए तीन जरूरी सलाह देते हुए कहा कि कॉलेज के साल बहुत ख़ास होते है, क्योंकि तब छात्र-छात्राओं पर उतनी जिम्मेदारी नहीं होती. जब हम स्कूल में होते है, तब हमारे जीवन को हमारे माता-पिता नियंत्रित करते है.

यह भी पढ़ें : अक्षय तृतीया पर रिकार्ड सस्ता हुआ सोना, यहां 28777 रुपए प्रति 10 ग्राम हुई कीमत

आतिशी ने स्टूडेंट्स को अपने जिंदगी के निर्णय स्वयं सोच-समझ कर लेने की सलाह दी है. उन्होंने बताया कि अगर हम ऐसा नही करते है, तब जब हम किसी मुश्किल दौर से गुजरते है तो अक्सर देखा जाता है कि हम दूसरें लोगों को उसके लिए जिम्मेदार ठहराने लगते हैं. विधायक आतिशी ने स्टूडेंट्स से कहा कि वे जो भी करियर का चयन करें, उसमें अपनी रुचि का हमेशा ध्यान रखें. सिर्फ पैसे कमाने के मक़सद से करियर का चयन ना करें. वो वही करियर चुनें जिसमें आपकी रुचि हो. साथ ही, उन्होनें स्टूडेंट्स से कहा वे इसलिए किसी करियर को ना चुनें, क्योंकि उन्हें सिर्फ पैसे कमाने है.

आप वो काम चुनें जिसमें आपकी रुचि हो और जिससे आपको संतुष्टि हो. आप जीवन में जितने भी सफल हो, कभी अपने देश, समाज एवं अपने माता-पिता को ना भूलें, क्योंकि यही आपको इसके काबिल बनाता है कि आप अपने फैसले ले सकें और अच्छी नौकरियों के विकल्प पा सकें और जीवन में सफल हो सकें. इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्र-छात्राओं की प्रतिभा और उनकी अकादमिक और सह-पाठयक्रम गतिविधियों को बढ़ावा देना था. समारोह में विभिन्न विषयों व एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया.