logo-image

अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए जितने बुलडोजर की जरूरत होगी, हम चलाएंगे: दक्षिणी दिल्ली मेयर

बुलडोजर इस समय राष्ट्रीय चर्चा का विषय है. सुप्रीम कोर्ट तक में इसकी चर्चा होती है. दिल्ली के जहांगीरपुरी में शाम के समय बुलडोजर चलने की खबर आई, तो सुबह सुप्रीम कोर्ट का स्टे ऑर्डर आ गया. लेकिन इससे दिल्ली के तीनों मेयरों में कोई नाराजगी नहीं है. दक्

Updated on: 26 Apr 2022, 01:01 PM

highlights

  • अब दक्षिणी दिल्ली में चलेंगे बुलडोजर
  • मेयर बोले-अतिक्रमण तो बुलडोजर से ही हटेंगे
  • 10 की जरूरत होगी, तो 10 बुलडोजर लगाएंगे

नई दिल्ली:

बुलडोजर इस समय राष्ट्रीय चर्चा का विषय है. सुप्रीम कोर्ट तक में इसकी चर्चा होती है. दिल्ली के जहांगीरपुरी में शाम के समय बुलडोजर चलने की खबर आई, तो सुबह सुप्रीम कोर्ट का स्टे ऑर्डर आ गया. लेकिन इससे दिल्ली के तीनों मेयरों में कोई नाराजगी नहीं है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यांन ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए जितने भी बुलडोजर की जरूरत होगी, हम उतने बुलडोजर चलाएंगे. अब तो सुप्रीम कोर्ट ने साफ कह ही दिया है कि अतिक्रमण तो बुलडोजर से ही हट पाएंगे. 

दिल्ली में रोहिंग्या-बांग्लादेशियों ने किये अवैध कब्जे

न्यूज नेशन से खास बातचीत में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यांन ने कहा कि हम दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चला रहे हैं, दिल्ली में रोहिंग्या व बांग्लादेशियों ने बहुत जगहों पर कब्जा किया हुआ है.  शाहीन बाग में सरकारी जगहों पर अतिक्रमण है, सरिता विहार, कालिंदी कुंज में लोगों ने कॉलोनी काट कर अवैध कब्जा किया हुआ है. हमने सर्वे किया था अब रिपोर्ट आ गई है जितना और जहां अतिक्रमण है अब उस पर वैसे ही कार्रवाई की जाएगी.

आम आदमी पार्टी के विधायक अवैध तरीके से लोगों को बसा रहे

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और अमानतुल्लाह खान दिल्ली में ऐसा ही वातावरण देना चाहते हैं, जहां हर तरफ अतिक्रमण हो. उन्होंने कहा कि हम अतिक्रमण हटाने की बात कर रहे हैं. ऐसे में हम चाहते हैं दिल्ली साफ-सुथरी हो जाए, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा है तो वह जरूर हटेगा. उन्होंने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के तमाम विधायक अवैध कॉलोनियों में इन लोगों को बसा रहे हैं. इन्होंने पिछले 7 साल में 70 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

अतिक्रमण बुलडोजर से ही हटेगा

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यांन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि दिल्ली की साफ सफाई जरूरी है, सर्वोच्च न्यायालय ने भी बोला है अतिक्रमण और अवैध कब्जा बुलडोजर से ही हटता है. जहां 10 बुलडोजर चलाने की जरूरत पड़ेगी हम 10 बुलडोजर चलाएंगे.