logo-image

दिल्ली में तैनात सिक्किम के पुलिस के जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली, तीन की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में तैनात सिक्किम पुलिस के एक जवान ने सोमवार को अपने तीन साथियों पर गोलियां चला दी. इस गोलीबारी के शिकार दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत भी गंभीर बताई जा रही है.

Updated on: 18 Jul 2022, 07:56 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में तैनात सिक्किम पुलिस के एक जवान ने सोमवार को अपने तीन साथियों पर गोलियां चला दी. इस गोलीबारी के शिकार दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. रोहिणी के पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने मीडिया को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सिक्किम पुलिस के जवान हैदरपुर जल उपचार संयंत्र की सुरक्षा में तैनात थे. इसी दौरान उसने अपने तीन सहयोगियों को गोली मार दी, जिनमें से दो की मौत हो गई. तीसरा सिक्किम पुलिसकर्मी फिलहाल रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है कि आखिर आरोपी जवान ने गोलीबारी जैसी वारदात को क्यों अंजाम दिया. वहीं, मृतक जवानों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके गृह राज्य भेजने की तैयारी की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी जवान ने आपस में झगड़ा होने के बाद साथियों पर फायरिंग कर दी. बताया जा रहा है कि दोपहर के वक्त हैदरपुर वाटर प्लांट में फायरिंग की आवाज से इलाके में सनसनी फैल गई. प्लांट के कर्मचारी जब वहां पहुंचे तो तीन पुलिसकर्मी वहां लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़े थे. इसके बाद उन लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. इसके बाद गंभीर से घायल जवान को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेजा, जहां उसकी मौत हो गई. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी जवान को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ेंः GST दरों में बढ़ोतरी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- 'गब्बर सिंह ने फिर किया हमला'

मरने वाले जवानों की पहचान कमांडर पिंटो नामग्याल भूटिया, कॉन्स्टेबल धन हंग सुब्बा और कांस्टेबल इंद्रपाल छेत्री के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक गोली लगने के बाद पिंटो नामग्याल भूटिया और कांस्टेबल इंद्रपाल छेत्री की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि कॉन्स्टेबल सुब्बा ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया.