logo-image

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने बताया क्यों किया लोकसभा में CAB का समर्थन

अरविंद सावंत ने कहा कि यह महाराष्ट्र के लिए है.’ शिवसेना ने सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक के कुछ पहलुओं को लेकर चिंता प्रकट की थी लेकिन उसने उसे लोकसभा में पारित कराने में सरकार का साथ दिया.

Updated on: 10 Dec 2019, 10:44 PM

दिल्ली:

शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत (Arvind Sawant) ने मंगलवार को कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) के पक्ष में मतदान करने का फैसला राष्ट्रहित में किया गया तथा उनकी पार्टी, राकांपा एवं कांग्रेस की सहमति से बना साझा न्यूनतम कार्यक्रम (सीएमपी) महाराष्ट्र में मान्य है. अरविंद सावंत ने कहा, ‘यह (पक्ष में मतदान) राष्ट्र के हित में है.’

जब उनसे तीनों दलों की सहमति से बने सीएमपी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘यह महाराष्ट्र के लिए है.’ शिवसेना ने सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक के कुछ पहलुओं को लेकर चिंता प्रकट की थी लेकिन उसने उसे लोकसभा में पारित कराने में सरकार का साथ दिया था और विधेयक के पक्ष में वोट डाला था.

इसे भी पढ़ें:VIDEO: पोखरण में दिखा भारत के एम-777 होवित्जर तोपों का दम, भेदा अचूक निशाना

शिवसेना का अपने वैचारिक विरोधियों कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन है. इन दोनों दलों ने विधेयक के विरूद्ध वोट डाला था. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि जब तक लोकसभा में उनकी पार्टी शिवसेना द्वारा उठाये गये प्रश्नों पर स्पष्टता नहीं आती है तब तक उनकी पार्टी राज्यसभा में विधेयक का समर्थन नहीं करेगी. ठाकरे के बयान से कुछ घंटे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस विधेयक को संविधान पर हमला करार दिया था.