News Nation Logo
Banner

शीला दीक्षित ने संभाली दिल्‍ली कांग्रेस की अध्‍यक्षी, जगदीश टाइटलर की मौजूदगी से उठे सवाल

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने बुधवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर जाकर नई अध्यक्ष के रूप में काम संभाल लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 16 Jan 2019, 02:14:14 PM
शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने बुधवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर जाकर नई अध्यक्ष के रूप में काम संभाल लिया. इस दौरान पार्टी के जहां तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ उनके पूर्व सहयोगी भी साथ दिखे, वहीं, जगदीश टाइटलर भी मौजूद थे, जिस पर एनडीए की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की हरसिमरत कौर ने आपत्‍ति जताई.

प्रदेश अध्‍यक्षी संभालने के बाद शीला दीक्षित बोलीं- राजनीति चुनौतियों से भरी है, हम उसके ही आगे की रणनीति बनाएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) दोनों एक चुनौती हैं और हम मिलकर इन चुनौतियों का सामना करेंगे. आप के साथ गठबंधन पर अभी तक कुछ नहीं हुआ है. अजय माकन के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली कांग्रेस में नई जान फूंकने के लिए पार्टी आलाकमान द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. शीला दीक्षित को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के साथ पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व विधायक हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव को कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए हैं.

वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति को लोकसभा चुनाव से जोडकर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि शीला दीक्षित को दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपकर पार्टी ने जान फूंकने की कोशिश की है.

First Published : 16 Jan 2019, 02:14:07 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×