News Nation Logo
Banner

शरजील इमाम केस पर दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा- Anti CAA-NRC पर पम्पलेट तैयार कर रहा था और मस्जिदों में...

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम (JNU Student Sharjeel Imam) को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 31 Jan 2020, 09:50:10 PM
शहजील इमाम

शहजील इमाम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम (JNU student Sharjeel Imam) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि शारजील इमाम ने भ्रामक और डराने वाले तथ्यों के साथ एक विरोधी सीएए/एनआरसी पैम्फलेट तैयार किया था और इसे विभिन्न मस्जिदों में वितरित किया था. उसके घर से उसकी प्रति बरामद की गई है.

यह भी पढ़ेंःNDA की मीटिंग में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- हमको CAA पर फ्रंट फुट पर रहना चाहिए

शहजील इमाम को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फोन, 1 लैपटॉप और 1 डेस्कटॉप कंप्यूटर बरामद किए हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के वसंत कुंज में शारजील इमाम किराए के मकान में रहता है, जहां से पुलिस ने एक लैपटॉप और एक डेस्कटॉप कंप्यूटर बरामद किए हैं. इसके अलावा ही शहजील के पैतृक निवास बिहार के जहानाबाद स्थित काको से उसका मोबाइल फोन बरामद किया है. बताया जा रहा है कि बरामद किए गए सामानों से पुलिस को शाहीनबाग को कई सुराग मिल सकते हैं.

बता दें इससे पहले पांच दिन के लिए दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की रिमांड में भेजे गए शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया. शरजील इमाम से पूछताछ में पता चला कि वह हाइली रेडिकलाइज है. उसके अंदर देश को लेकर काफी ज़हर भरा हुआ है. वह कहता है कि देश को इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. पूछताछ में शरजील ने यह भी कुबूल किया है कि सभी के सभी वीडियो उसी के हैं.

यह भी पढ़ेंःनिर्भया के पिता के बयान पर बोले CM केजरीवाल- हमें कानून में संशोधन करने की जरूरत है, ताकि...

बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम ने कबूल किया है कि विवादित भाषण उसने दिया था. हालांकि उसने यह भी कहा कि पूरा भाषण उसका नहीं है. उसने कहा है कि जोश में आकर उसने असम को देश से अलग करने की बात कही थी. शरजील ने यह भी कहा कि उसे गिरफ्तारी और अपने दिए गए बयान पर कोई अफसोस नहीं है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो इस्लामिक यूथ फ़ेडरेशन और PFI के साथ शरजील के संबंधों की भी जांच की जा रही है. शरजील बार-बार जांच अधिकारियों से कह रहा है कि देश में मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है. उसी को लेकर वो देश में घूम-घूमकर अपनी आवाज उठा रहा है.

पुलिस के सूत्रों की माने तो पूछताछ में शरजील ने कुबूल किया कि वो जानता था कि ऐसे भाषण देने से वो गिरफ्तार हो सकता है, अपनी गिरफ्तारी का उसे कोई अफसोस नहीं है. पुलिस ने शरजील के सभी वीडियो जांच के लिए लैब भेज दिया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर शरजील के जितने भी अकाउंट है उनकी भी जांच की जा रही है. पुलिस को लगता है कि शरजील के साथ कुछ और लोग भी शामिल हैं उसकी भी जांच की जा रही है.

First Published : 31 Jan 2020, 09:08:24 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×