News Nation Logo
Banner

मौजपुर हिंसा : शाहरुख खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया

सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर दिल्ली में शाहीनबाग में महिलाओं का प्रदर्शन जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajeev Mishra | Updated on: 25 Feb 2020, 01:47:54 PM
पुलिस पर पिस्टल ताने शाहरुख खान

पुलिस पर पिस्टल ताने शाहरुख खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Shahrukh Khan arrested by Delhi police : शाहरुख खान  को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शाहरुख को कल पुलिसवालों पर पिस्टल ताने हुए देखा गया था. सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर दिल्ली में शाहीनबाग में महिलाओं का प्रदर्शन जारी है. वहीं देखा-देखी सोमवार को ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर पर भी नए कानून के खिलाफ धरने पर महिलाएं बैठ गईं, लेकिन ये प्रदर्शन हिंसक प्रदर्शन में बदल गया, जिसमें करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए. इसके अलावा पुलिस के 37 जवान भी घायल हैं, वहीं एक हेड कांस्टेबल की भी मौत हो गई.

दिल्ली में भड़की हिंसा (Delhi Violence) को देखते हुए और सुरक्षा की दृष्टि से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस ने धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई थी. भड़की हिंसा में अबतक 7 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. इस इलाके में कई जगह आगजनी और पथराव की खबरें थी. आज भी कई जगह पथराव की घटना सामने आई है. हिंसा को बढ़ते देखते हुए इस पुरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

यह भी पढ़ेंदिल्ली में झड़प में हेड कांस्टेबल का मारा जाना भारत को शर्मिंदा करने की चाल: लेखी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के भारत दौरे के बीच इस भड़की हिंसा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हाईलेवल बैठक बुलाई है. बैठक में दिल्ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. इससे पहले संवेदनशील इलाकों में भारी संख्‍या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हिंसा पर BJP में गहराए मतभेद, सांसद गौतम गंभीर ने कपिल मिश्रा पर साधा निशाना

उल्लेखनीय है कि हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मकानों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पम्प में आग लगा दी थी और पथराव भी किया था. इन इलाकों में हिंसा का यह दूसरा दिन है. यह हिंसा ऐसे समय में हो रही है जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) सोमवार शाम को नई दिल्ली पहुंचे थे. जाफराबाद (Jafarabad), मौजपुर, चांद बाग, खुरेजी खास और भजनपुरा में सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच हिंसा भड़कने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये आंसू गैस छोड़ी और लाठीचार्ज भी किया. बता दें कि हालात नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया और निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

First Published : 25 Feb 2020, 01:24:03 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×