logo-image

शाहीन बाग में टकराव टालने के लिए तगड़ी बेरिकेडिंग, धारा 144 कड़ाई से लागू

बताया ये भी जा रहा है कि हिंदू सेना ने अपने प्रदर्शन को कल ही रद्द कर दिया था लेकिन इसके बावजूद पुलिस किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती.

Updated on: 01 Mar 2020, 11:04 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में पिछले ढाई महीनों से प्र दर्शन जारी है. तमाम मशक्कत करने के बावजूद प्रदर्शनकारी धरना खत्म करने को तैयार नहीं है. इस बीच खबर आ रही है कि शाहीनबा में आज से धारा 144 लगा दी गई है. दरअसल बताया जा रहा है कि आज यानी रविवार को हिंदू सेना के लोग शाहीन बाग आने वाले थे जिससे टकराव की स्थिति हो सकती थी. इस टकराव को रोकने के लिए पुलिस ने आज से धारा 144 लागू कर दी है. वहीं प्रदर्शनकारियो से पुलिस ने आग्रह किया है कि धारा 144 लागू होने कि वजह से वो अपना धरना खत्म कर दे. इसके साथ ही पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तोौ कानूनी कारवाई की जाएगी. 

बताया ये भी जा रहा है कि हिंदू सेना ने अपने प्रदर्शन को कल ही रद्द कर दिया था लेकिन इसके बावजूद पुलिस किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती. जॉइंट कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव का कहना है कि एहतियात के तौर पर, यहां भारी पुलिस तैनाती है. हमारा उद्देश्य कानून और व्यवस्था बनाए रखना है और किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकना है.

यह भी पढ़ें: शाहीन बाग में दादी और नानी को बैठाने वाले राक्षस, उमा भारती का बड़ा बयान

बता दें, इससे पहले शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी का भी शाहीन बाग को लेकर बयान आया था. उन्होंने दिल्ली में हुई हिंसा के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान और शाहीनबाग के प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया था.

यह भी पढ़ें: जान खतरे में है तो परीक्षाएं किस काम की? 10वीं और 12वीं के छात्रों ने दिल्ली हिंसा पर कहा

अपने बयानों की वजह से लगातार चर्चाओं में बने रहने वाले वसीम रिजवी ने दिल्ली की हिंसा पर कहा, 'जलता हुई दिल्ली, वारिस पठान के बयान और शाहीन बाग में बैठी जाहील नानियों और दादियों के प्रदर्शन का नतीजा है.' कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने लोगों से आग्रह किया कि कांग्रेसी जहर का प्याला मत पीयो और उसके जाल में फंसकर सरकार के खिलाफ माहौल मत बनाओ. रिजवी ने कहा कि सरकार हमारी है, देश भी हमारा है और सीएए कानून हमारा है. उन्होंने कहा कि देश पर कुर्बान होने का जज्बा रखो, आपस में लड़कर जान गंवाने वाले को कोई शहीद नहीं कहता है.