logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

शाहीन बाग गोलीकांडः 'बेटे से मिलने नहीं जाऊंगा, ऐसा क्यों किया पता नहीं'

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सीएए (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर पिछले डेढ़ महीने से विरोध प्रदर्शन चल रहा है. शनिवार को कपिल गुर्जर नाम के एक युवक ने शाहीन बाग में गोली चला दी.

Updated on: 02 Feb 2020, 03:17 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सीएए (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर पिछले डेढ़ महीने से विरोध प्रदर्शन चल रहा है. शनिवार को कपिल गुर्जर नाम के एक युवक ने शाहीन बाग में गोली चला दी. वह उत्तर प्रदेश के दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है. उसके पिता गाजे सिंह ने कहा कि मैं उससे मिलने नहीं जाऊंगा. जब से वह (कपिल) गया है उसकी कोई जानकारी नहीं है. गाजे सिंह ने कहा कि मुझे कल शाम टीवी से ही इसकी जानकारी मिली. मुझे नहीं पता कि उसने इस तरह का कदम क्यों उठाया.

दिल्ली में जामिया नगर के शाहीन बाग क्षेत्र में कपिल गुर्जर ने शनिवार को हवा में दो गोलियां चलाई. इसके बाद पुलिस ने उसे मौके से पकड़ लिया. इस सप्ताह यह दूसरी बार है जब एक सशस्त्र व्यक्ति उस स्थान पर पहुंच गया जहां लगभग एक महीने से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, व्यक्ति ने मंच के पीछे लगभग 250 मीटर दूर पुलिस बैरिकेड के पास से गोलीबारी की. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ेंः Terrorist Attack: श्रीनगर में सीआरपीएफ टुकड़ी पर हुआ आतंकी हमला, फेंका गया ग्रेनेड

इस मामले में पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि आरोपी ने पुलिस बैरिकेड के निकट हवा में गोलीबारी की और उसे हिरासत में ले लिया गया है. आगे की जांच चल रही है. हिरासत में लिए जाने के दौरान वह चिल्लाता रहा कि हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं चलेगी. एक प्रकाशक और शाहीन बाग निवासी अबु अला सुहानी ने कहा कि यह व्यक्ति करीब 20 साल का दिख रहा था और उसने हवा में दो बार गोली चलाई. जब उसे हिरासत में लिया जा रहा था, तब हमने एक पुलिसकर्मी को उसका नाम पूछते हुए सुना.