News Nation Logo
Banner

दिल्ली: शाहीन बाग में गोलीबारी करने वाले कपिल की पेशी, 2 दिन की पुलिस कस्टडी

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कपिल गुर्जर को दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने आरोपी को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Feb 2020, 04:26:24 PM
कपिल गुर्जर

कपिल गुर्जर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सीएए (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. कपिल गुर्जर नामक एक शख्स ने शनिवार को शाहीन बाग में गोलियां चला दीं. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने रविवार को कपिल गुर्जर को दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने आरोपी को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दी है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली: शाहीन बाग में गोलीबारी करने वाले कपिल की पेशी, 2 दिन की पुलिस कस्टडी

बता दें कि शाहीन बाग में एक महीने से अधिक समय से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. शनिवार शाम लगभग पांच बजे कपिल गुर्जर ने शाहीन बाग में हवाई फायरिंग कर दी. हालांकि, इस फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ है. इस सप्ताह यह दूसरी बार है जब एक सशस्त्र व्यक्ति उस स्थान पर पहुंच गया जहां लगभग एक महीने से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, व्यक्ति ने मंच के पीछे लगभग 250 मीटर दूर पुलिस बैरिकेड के पास से गोलीबारी की.

कपिल गुर्जर वह उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है. उसके पिता गाजे सिंह ने कहा कि मैं उससे मिलने नहीं जाऊंगा. जब से वह (कपिल) गया है उसकी कोई जानकारी नहीं है. गाजे सिंह ने कहा कि मुझे कल शाम टीवी से ही इसकी जानकारी मिली. मुझे नहीं पता कि उसने इस तरह का कदम क्यों उठाया.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली चुनावः आप का CM योगी पर भड़काऊ भाषण का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने इस मामले में कहा कि आरोपी ने पुलिस बैरिकेड के निकट हवा में गोलीबारी की और उसे हिरासत में ले लिया गया है. आगे की जांच चल रही है. हिरासत में लिए जाने के दौरान वह चिल्लाता रहा कि हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं चलेगी. एक प्रकाशक और शाहीन बाग निवासी अबु अला सुहानी ने कहा कि यह व्यक्ति करीब 20 साल का दिख रहा था और उसने हवा में दो बार गोली चलाई. जब उसे हिरासत में लिया जा रहा था, तब हमने एक पुलिसकर्मी को उसका नाम पूछते हुए सुना.

First Published : 02 Feb 2020, 04:02:10 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.